Tuesday, June 28, 2022
Homeदेशमेहसाणा में AAP की तिरंगा यात्रा: अरविंद केजरीवाल ने कहा, गुजरात बदलाव...

मेहसाणा में AAP की तिरंगा यात्रा: अरविंद केजरीवाल ने कहा, गुजरात बदलाव चाहता है


मेहसाणा (गुजरात). आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को यहां कहा कि गुजरात के लोग राजनीतिक बदलाव चाहते हैं. उन्होंने कहा कि ‘आप’ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ‘ठीक’ करने के लिए एकमात्र ‘दवा’ है. केजरीवाल ने मेहसाणा शहर में ‘आप’ की तिरंगा यात्रा एवं रोड शो को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा केवल उनकी पार्टी से डरती है क्योंकि यह ‘ईमानदार और देशभक्त’ पार्टी है. उन्होंने आरोप लगाया कि जब लोग सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ बोलते हैं तो भाजपा ने ‘गुंडागर्दी’ का सहारा लेती है.

उन्होंने कहा कि ‘परिवर्तन यात्रा’ के दौरान हजारों लोगों ने ‘आप’ नेताओं से कहा है कि वे गुजरात में बदलाव चाहते हैं. उन्होंने कहा, “गुजरात बदलाव की ओर देख रहा है. गुजरात भाजपा और उसकी ‘बहन’ कांग्रेस से तंग आ चुका है. हम जहां भी गए (‘परिवर्तन यात्रा’ के दौरान) दिल्ली में ‘आप’ सरकार द्वारा किए गए अच्छे कार्यों के बारे में सभी को पता था.” उन्होंने मांग की कि गुजरात में भाजपा सरकार दिल्ली में ‘आप’ सरकार की तर्ज पर राज्य के शहीद सैनिकों के परिजनों को एक करोड़ रुपये का भुगतान करे.

‘गुजरात एक बदलाव लाने जा रहा है’
उन्होंने कहा, “लोगों ने ‘परिवर्तन यात्रा’ के दौरान आप नेताओं से कहा कि पार्टी के खिलाफ बोलने के लिए भाजपा ने गुंडागर्दी का सहारा लिया. डरने की कोई जरूरत नहीं है. गुजरात एक बदलाव लाने जा रहा है. भाजपा को ठीक करने की एक ही दवा है- और वह है ‘आप’. भाजपा सिर्फ ‘आप’ से डरती है और किसी से नहीं.” दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सीआर पाटिल “असली मुख्यमंत्री” हैं जो सरकार चला रहे हैं, जबकि भूपेंद्र पटेल केवल नाम के मुख्यमंत्री हैं.

केजरीवाल ने पाटिल को दी चुनौती
अपने हाल के संबोधन में, पाटिल ने केजरीवाल का नाम लिए बिना उन्हें ‘महा ठग’ करार दिया था. इसका जिक्र करते हुए केजरीवाल ने पाटिल को उनके नाम से संबोधित करने की चुनौती दी. उन्होंने पाटिल से पूछा, “आप मेरा नाम लेने से क्यों डरते हो?” उन्होंने सवाल किया, “क्या केजरीवाल ‘महा ठग’ हैं क्योंकि उन्होंने स्कूलों और अस्पतालों का निर्माण किया और 24 घंटे निशुल्क बिजली प्रदान की? क्या सीआर पाटिल ‘महा ठग’ नहीं हैं?”

केजरीवाल ने दावा किया कि गुजरात में लोग बड़ी संख्या में ‘आप’ में शामिल हो रहे हैं क्योंकि पार्टी का संगठन गांव, शहर और बूथ स्तर पर मजबूत हो रहा है. गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है.

Tags: AAP, Arvind kejriwal, Gujarat



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments