Saturday, June 25, 2022
Homeदेशराजनाथ सिंह ने क्या कहा ऐसा कि द्रौपदी मुर्मू पर तुरंत तैयार...

राजनाथ सिंह ने क्या कहा ऐसा कि द्रौपदी मुर्मू पर तुरंत तैयार हो गए चिराग पासवान? बिहार की सियासत में हुई हलचल


पटना. देश के अगले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बिहार की राजनीति के संदर्भ में एक नया उलटफेर देखने को मिल रहा है. लोजपा रामविलास से दूरी बनाकर चलने वाली भाजपा ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चिराग पासवान से समर्थन मांगा. मंगलवार को राष्ट्रपति चुनाव को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान से फोन पर बातचीत की और उनसे अपना समर्थन मांगा. इस दौरान राजनाथ सिंह ने चिराग पासवान से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी यह चाहते हैं कि लोजपा रामविलास एनडीए का हिस्सा बने रहे. इसके बाद चिराग पासवान ने द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी के समर्थन की घोषणा कर दी.

बुधवार को सुबह-सुबह लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने ट्वीट कर द्रौपदी मुर्मू को एनडीए का प्रत्याशी बनाए जाने का स्वागत किया. लोजपा रामविलास पासवान ने द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की घोषणा कर दी. चिराग पासवान ने ट्वीट कर कहा कि द्रौपदी मुर्मू समाज के वंचित वर्ग से आती हैं और उन्हें राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जाना प्रेरणादायी और हम सब के लिए गौरव की बात है.

चिराग पासवान ने ट्वीट में लिखा, NDA के द्वारा श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जाना हमारे लिए गर्व की बात है. देश में ऐसा पहली बार होगा जब एक आदिवासी समाज से आने वाली बेटी देश के सर्वोच्च पद का दायित्व ग्रहण करेगी. लोजपा (रामविलास) भाजपा के इस फैसले का पूर्ण रूप से समर्थन करती है.

गौरतलब है चिराग पासवान अपने बयानों में लगातार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को टारगेट करते रहे हैं. जदयू और उनकी पार्टी के बीच रिश्ते काफी तल्ख रहे हैं. इन सबके बीच एनडीए द्वारा चिराग पासवान से मांगा गया समर्थन जाहिर तौर पर जदयू को रास नहीं आया. भाजपा द्वारा लोजपा रामविलास से समर्थन मांगे जाने को लेकर जदयू की प्रतिक्रिया भी आ गई. पार्टी के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि उनकी एक सांसद की पार्टी है, इससे ज्यादा क्या है? जदयू को इस पर प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं है.

जाहिर है भाजपा ने चिराग पासवान से समर्थन मांग कर और चिराग ने NDA कैंडिडेट को समर्थन देकर बिहार की राजनीति गर्मा दी है. भाजपा के मंत्री नितिन नवीन ने इसपर कहा कि भाजपा को उम्मीद है की द्रौपदी मुर्मू के नाम पर सबका समर्थन मिलेगा और पार्टी लाइन की बाध्यता भी खत्म होगी. वही चिराग पासवान के NDA को समर्थन देने पर भाजपा नेता और मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि चिराग़ NDA के साथ आ रहे हैं तो ये अच्छी बात है, इसमे किसी की नाराजगी की बात ही कहां है.

बहरहाल, सियासी जानकार की नजर में यह मामला इतना सपाट भी नहीं है क्योंकि बिहार में हाल के दिनों में विभिन्न मुद्दों को लेकर जदयू और भाजपा के बीच छिड़ी राजनीतिक बयानबाजी और एनडीए द्वारा चिराग पासवान से मांगा गया समर्थन; भविष्य की राजनीति के कई संकेत भी दे रहे हैं. देखना होगा एनडीए द्वारा चिराग पासवान से मांगा गया समर्थन और चिराग द्वारा एनडीए को समर्थन पर बिहार की राजनीति कैसे आगे बढ़ती है.

Tags: Chirag Paswan, Draupadi murmu, Pm narendra modi, Rajnath Singh



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments