Tuesday, June 28, 2022
Homeदेशराजस्थान: जोधपुर में मामूली बात पर फिर मचा बवाल, धारा-144 लगाई, भारी...

राजस्थान: जोधपुर में मामूली बात पर फिर मचा बवाल, धारा-144 लगाई, भारी पुलिस फोर्स तैनात


रंजन दवे.

 जोधपुर. सीएम अशोक गहलोत के गृहक्षेत्र जोधपुर (Jodhpur) में एक बार फिर से बवाल हो गया है. मामूली बात पर दो समुदायों के आमने-सामने होने के बाद बिगड़े माहौल को देखते वहां प्रभावित इलाके धारा-144 लगा दी गई है. उसके बाद दोनों ही समुदायों के लोगों ने मिलकर शांति कायम रखने की अपील की है. तनाव के बाद हुये झगड़े में 2 लोग घायल हो गये हैं. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है. मौके पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात (Heavy police force deployed) की गई है. दोनों पक्षों के लोगों के साथ पुलिस प्रशासन की शांति वार्ता जारी है.

जानकारी के अनुसार झगड़े की शुरुआत जोधपुर शहर के सूरसागर थाना इलाके में मंगलवार शाम को हुई. सूरसागर के रूपावतों बेरा के समीप पानी के कैंपर खाली करने आई एक टैक्सी किसी अन्य वाहन से भिड़ गई. इसको लेकर वहां दो पक्षों में कहासुनी हो गई. उसके बाद यह कहासुनी मारपीट में तब्दील हो गई. देखते ही देखते दो पक्षों का झगड़ा दो समुदायों में बंट गया और वहां तनाव के हालात पैदा हो गये. इसकी सूचना मिलने पर शहर के पांच थानों की पुलिस और आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने हालात को संभालने क प्रयास किया.

5 से अधिक लोगों के एक स्थान पर एकत्रित होने पर लगाई पाबंदी
बवाल और ज्यादा नहीं बढ़े इसके लिये पुलिस-प्रशासन ने शांति बहाली के लिए लोगों को घरों में रहने की अपील की. उसके बाद इलाके में अतिरिक्त जाब्ता तैनात कर दिया गया. वहीं एहतियात के तौर पर सूरसागर थाना क्षेत्र और संबंधित इलाके में धारा-144 लगा दी गई. इसके तहत 5 से अधिक लोगों के एक स्थान पर एकत्रित होने पर पाबंदी लगा दी गई है. बाद में दोनों समुदाय के मौजिज लोगों ने आमजन से शांति बनाये रखने की अपील भी की.

संवेदनशील है जोधपुर का सूरसागर क्षेत्र
जोधपुर का सूरसागर का क्षेत्र पहले भी संवेदनशील रहा है. यहां दोनों समुदाय के लोग कई बार आमने-सामने हो चुके हैं. इसके चलते कई बार पथराव और मारपीट की घटनायें होती रहती है. इसको देखते हुये पुलिस हमेशा ही अलर्ट मोड पर रहती है. यही वजह है कि मंगलवार शाम को भी घटना होते ही पुलिस का जाब्ता तत्काल वहां पहुंच गया. इससे बवाल बढ़ने से पहले ही थम गया. उल्लेखनीय है कि जोधपुर में इस बार ईद के मौके पर भी जबर्दस्त बवाल हो गया था. उसके बाद शहर के 10 थाना इलाकों में कर्फ्यू लगाना पड़ा था.

Tags: Crime News, Jodhpur News, Rajasthan latest news, Rajasthan news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments