Saturday, July 2, 2022
Homeदेशराजस्थान: बेटी हुई तो तीसरी मंजिल से फेंक दिया नीचे, खून से...

राजस्थान: बेटी हुई तो तीसरी मंजिल से फेंक दिया नीचे, खून से लथपथ मिला शव, पुलिस जुटी जांच में


आकाश सेठिया.

बांसवाड़ा. राजस्थान के आदिवासी बाहुल्य बांसवाड़ा जिले से दिल को दहला देने वाली (Heart-wrenching) खबर सामने आई है. यहां बेटी के जन्म (Newborn daughter) लेते ही उसे मकान की तीसरी मंजिल से फेंक दिया गया. पड़ोसियों ने नवजात के शव को देखकर पुलिस को सूचना दी. इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नवजात के शव को अपने कब्जे लिया. इस घटना की सूचना के बाद आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई. इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

पुलिस के अनुसार मामला बांसवाड़ा के पृथ्वीगंज इलाके से जुड़ा है. राजतालाब चौकी प्रभारी रघुवीरसिंह ने बताया कि सोमवार को नवजात का शव पृथ्वीगंज स्थित सरकारी स्कूल के पीछे पड़े होने की सूचना मिली थी. इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव की जांच पड़ताल की. जांच में सामने आया कि शव नवजात कन्या था. शव बरामदगी से कुछ घंटों पहले ही उसका जन्म हुआ था. उसे समीप ही स्थित एक मकान की तीसरी मंजिल से फेंके जाने की आशंका है.

मकान की तीसरी मंजिल की छत पर खून के कुछ निशान भी मिले हैं
यह आमनवीय कृत्य किसने किया अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने इस संबंध में पृथ्वीगंज निवासी रामचंद्र तेली की रिपोर्ट पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. पुलिस का कहना है कि पास के एक मकान की तीसरी मंजिल की छत पर खून के कुछ निशान भी मिले हैं. इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि वहां नवजात को हवा में फेंका किया गया है. नवजात को जिंदा फेंका गया था या मौत के बाद यह भी जांच का विषय है.

राजस्थान में इस तरह की घटनायें पहले भी सामने आती रही है
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में इस तरह की घटनायें पहले भी सामने आती रही है. ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का नारा देने वाले राजस्थान में कई बार नवजात कन्याओं को लावारिस हालत में फेंक दिया जाता है. यहां तक कि नवजात कन्या को जंगल में छोड़ने और कुएं में डालने की घटनायें भी सामने आ चुकी हैं.

Tags: Banswara news, Crime News, Murder case, Rajasthan news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments