Saturday, July 2, 2022
Homeदेशराजस्थान: शूटर को सुपारी देकर 4 कुत्तों को मरवाई गोली, 3 की...

राजस्थान: शूटर को सुपारी देकर 4 कुत्तों को मरवाई गोली, 3 की मौके पर मौत, पशु प्रेमी भड़के


जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर में डॉग्स की सुपारी किलिंग (Supari killing of dogs) का मामला सामने आया है. यहां चार कुत्तों को बेरहमी से गोली मार दी गई. इनमें से तीन की मौत हो गई और चौथा गंभीर रूप से घायल है. जयपुर के बैनाड़ इलाके में हुई इस घटना के बारे में बताया जा रहा है कि डॉग्स को सुपारी देकर मरवाया गया है. इस घटना के बाद पशु प्रेमी मौके पर एकत्र हो गये और मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. इस संबंध में एफआईआर दर्ज (FIR Register) कर ली गई है. पुलिस ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

जानकारी के अनुसार पशु क्रूरता का यह मामला जयपुर के बैनाड़ में बुधवार को हुआ. आरोप है कि बैनाड़ में एक स्थानीय निवासी ने शूटर के जरिये गोली चलवाकर 3 कुत्तों को मौत के घाट उतरवा दिया. शूटर ने 4 कुत्तों को निशाना बनाया था. इनमें से तीन की मौत हो गई और चौथा घायल है. उसे जयपुर के हेल्प इन सफरिंग में शिफ्ट किया गया है.

पशु प्रेमियों ने मौके पर पहुंचकर जताया विरोध
मामले की जानकारी मिलते ही पशु प्रेमियों ने मौके पर पहुंचकर विरोध दर्ज कराया. उन्होंने पुलिस से तुरंत मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. इसके साथ ही वह हथियार भी जब्त करने की मांग की है जिससे कुत्तों को गोली मारी गई. पशु क्रूरता के खिलाफ काम कर रही एनिमल एक्टिविस्ट मरियम अबू हैदरी ने बताया कि जयपुर के पास बैनाड़ में उन्हें यह घटना होने की जानकारी मिली थी.

तीनों कुत्तों के शव बरामद किये
बकौल मरियम अबू कुछ लोगों ने बताया कि स्थानीय निवासी सुआलाल ने शूटर को पैसे देकर बंदूक से गोली चलवाकर इन कुत्तों को मौत के घाट उतरवाया है. एनिमल एक्टिविस्ट की टीम ने मौके पर पहुंचकर तीनों कुत्तों के शव बरामद कर लिए हैं. उनका कहना है कि शव को देख करके साफ नजर आ रहा है कि उनके शरीर पर गोली लगी है. मामले में पहले पुलिस एफआईआर दर्ज करने में लेटलतीफी कर रही थी, लेकिन हमारी समझाइश एफआईआर दर्ज कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है.

विरोध और कार्रवाई की मांग जारी रखेंगे
मरियम ने बताया कि जिस तरीके से शूटर के जरिये गोली चलवा कर बेजुबान कुत्तों को मरवाया गया है वह बेदह दुखद है. हम इस मामले में अंत तक फॉलो करेंगे. जब तक मामले में दोषियों को सजा नहीं हो जाती और इस घटना में उपयोग में लिया गया हथियार जब्त नहीं कर लिया जाता हम अपना विरोध और कार्रवाई की मांग जारी रखेंगे.

Tags: Animal Cruelty, Crime News, Jaipur news, Rajasthan news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments