Tuesday, June 28, 2022
Homeदेशराज्यसभा चुनाव: कांग्रेस की बाड़ाबंदी में चल रहा जादू, बीजेपी विधायक को...

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस की बाड़ाबंदी में चल रहा जादू, बीजेपी विधायक को मिला कानूनी नोटिस


जयपुर. राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) के दंगल में राजस्थान में अब नित नये-नये तरह के मामले सामने आ रहे हैं. एक तरफ जहां उदयपुर के एक रिजॉर्ट में चल रही कांग्रेस की बाड़ाबंदी में विधायक जीत की रणनीति पर काम करने के साथ ही जमकर मौज-मस्ती भी कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी की बाड़ाबंदी में बंद बीजेपी विधायक चंद्रकांता मेघवाल को पुलिस ने पांच साल पुराने एक केस में कानूनी नोटिस (Legal notice) जारी कर मंगलवार को कोटा के महावीर नगर थाने में पेश होने के लिए कहा है. कांग्रेस की बाड़ाबंदी में विधायक जादू देख रहे हैं. वहीं बीजेपी विधायक भी अब जयपुर के पास एक होटल में बैठकर अपने रणनीति बनाने में जुट गये हैं.

जानकारी के अनुसार राजस्थान पुलिस ने बीजेपी विधायक चंद्रकांता मेघवाल को पांच साल पुराने एक केस में नोटिस जारी कर कोटा के महावीर नगर थाने में पेश होने का फरमान सुनाया है. बीजेपी विधायक चंद्रकांता मेघवाल भी अपनी पार्टी के विधायकों की बाड़ेबंदी में जयपुर के एक होटल में है. चंद्रकांता मेघवाल के केस की जांच सीआईडी के पास थी. लेकिन अब सरकार ने ये जांच सीआईडी से स्थानीय थाने को सौंप दी.

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री बी एल संतोष ने किया ट्वीट
चंद्रकांता को धारा-41 ए के तहत नोटिस दिया गया है. सात साल से कम सजा के मामले में गिरफ्तारी से पहले ये नोटिस दिया जाता है. चंद्रकांता मेघवाल बूंदी के केशोरायपाटन से बीजेपी विधायक हैं. चन्द्राकांता को नोटिस दिये जाने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री बी एल संतोष ने ट्वीट कर लिखा कि पांच साल पुराने मामले में बीजेपी विधायक को नोटिस कांग्रेस कैंप में पैनिक दिखा रहा है.

मंत्री चांदना के खिलाफ भी चार्जशीट पेश करने की तैयारी
इस बीच में गहलोत सरकार ने अपने मंत्री को भी नहीं बख्शा है. मंत्री अशोक चांदना के खिलाफ लंबित एक केस में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल करने का फैसला किया है. एक दिन पहले ही बूंदी में चांदना के पिता देवालाल गुर्जर को गिरफ्तार किए गये स्थायी वांरटियों की सूची में गिरफ्तार करना दिखाया गया था. हालांकि बाद में संशोधित बयान कर जारी देवालाल गुर्जर के मामले को कोर्ट से निस्तारित बताया गया था.

चांदना ने सीएम के प्रधान सचिव पर बोला था हमला
अशोक चांदना ने कुछ दिन पहले एक ट्वीट कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रधान सचिव कुलदीप रांका पर हमला बोला था. उन्होंने अपने ट्वीट में इस्तीफे की पेशकश करते हुये लिखा था कि जब मेरे विभाग को कुलदीप रांका देख रहे हैं तो ऐसी जलालत भरे मंत्री पद से मुझे मुक्त करें. माना जा रहा है कि चांदना को अप्रत्यक्ष तौर पर सबक सिखाने को कोशिश की जा रही है. चांदना अभी कांग्रेस की बाड़ेबंदी में है.

कांग्रेस की बाड़ाबंदी में हुआ मैजिक शो
दूसरी तरफ कांग्रेस विधायक बाड़ाबंदी में जादू देख रहे हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्यसभा के तीनों प्रत्याशियों के सामने सोमवार रात को लेडी मैजिशियन ने वहां जादुई करतब दिखाये. लेडी मैजिशियन आंचल के इस शो के दौरान मैजिक ट्रिक्स में कई वरिष्ठ नेताओं ने सहभागिता निभाई. यह मुख्यमंत्री गहलोत की सियासी जादूगरी का ही कमाल है कि राज्यसभा चुनाव से पहले विधायकों की बगावत के चलते बिखरी नजर आ रही कांग्रेस अब फिर से सधी हुई नजर आ रही है.

Tags: BJP Congress, Jaipur news, Rajasthan news, Rajasthan Politics, Rajya Sabha Elections, Udaipur news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments