Saturday, July 2, 2022
Homeदेशराज्यसभा चुनाव: सियासत के जादूगर गहलोत के सामने जादूगिरी, बाड़ाबंदी में हुआ...

राज्यसभा चुनाव: सियासत के जादूगर गहलोत के सामने जादूगिरी, बाड़ाबंदी में हुआ ‘नंबर गेम’ का जादू


जयपुर. राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) के मद्देनजर राजस्थान में कांग्रेस विधायक पिछले पांच दिन से उदयपुर के एक हाई प्रोफाइल होटल की बाड़ेबंदी में बंद हैं. विधायकों के मनोरंजन के लिए सोमवार को एक मैजिक शो आयोजित किया गया. इसमें लेडी मैजिशियन ने अपने जादू की कला सियासत के जादूगर माने जाने वाले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को दिखाई. गहलोत के सामने एक एक विधायक से कुछ नंबर चुनवाकर जादू दिखाया गया. गहलोत को भी कहा गया लेकिन उन्होंने उसमें सहभागिता नहीं की. गहलोत सिर्फ जादू देखते रहे.

गहलोत खुद पेशेवर जादूगर रह चुके हैं. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भी गहलोत जादू दिखा चुके हैं. गहलोत के पिता लक्ष्मणसिंह गहलोत देश के जाने -माने जादूगर थे. वे विदेशों में भी शो करते थे. अशोक गहलोत ने अपने पिता से विरासत में जादू की कला भी सीखी थी. लेकिन बाद में उनका झुकाव राजनीति की तरफ हो गया. सियासत में भी गहलोत की पहचान जादूगर की है. वे खुद भी अपने आप को अक्सर सियासी जादूगर कहते आए हैं.

शुरुआत में कांग्रेस संकट में नजर आ रही थी
राज्यसभा चुनाव की शुरुआत में कांग्रेस संकट में नजर आ रही थी. उस समय कई निर्दलीय और कांग्रेस विधायक बाड़ेबंदी में आने के तैयार नहीं हुए थे. उन्होंने अपनी नाराजगी का इजहार करते हुए गहलोत के खिलाफ भी मोर्चा खोला था. लेकिन गहलोत ने पिछले दो दिन में सियासी जादूगगिरी से बाजी लगभग पलट दी है. अब कांग्रेस को करीब 124 विधायकों का समर्थन नजर आ रहा है. राज्यसभा की तीन सीटें जीतने के लिए कांग्रेस को 123 वोट चाहिये. अगर अंतिम वक्त में कोई खेल नहीं हुआ तो गहलोत की जादूगिरी काम कर सकती है.

9 जून तक विधायकों को होटल में बांधे रखने की चुनौती है
कांग्रेस की बाड़ेबंदी में पिछले पांच दिन से विधायकों के मनोरंजन के लिए कभी राजस्थानी कार्यक्रम पेश किये जा रहे हैं तो कभी लाइव परफोरमेंस करवाई जा रही है. इनमें कई विधायकों ने गाने गाये थे. कांग्रेस के सामने 9 जून तक विधायकों को होटल में बांधे रखने की चुनौती है. इसी वजह से मनोरंजन के अलग अलग कार्यक्रम रोजाना होटल में आयोजित करवाये जा रहे हैं.

Tags: Ashok gehlot news, Jaipur news, Rajasthan news, Rajasthan Politics, Rajya Sabha Elections



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments