Saturday, June 25, 2022
Homeदेशरातोंरात धनपति बनने चक्‍कर में हो गए खाकपत‍ि, अब पैसे वापस पाने...

रातोंरात धनपति बनने चक्‍कर में हो गए खाकपत‍ि, अब पैसे वापस पाने के लिए खा रहे दर-दर की ठोकरें; पढ़ें पूरी कहानी


फुलवारीशरीफ (पटना). बिहार की राजधानी पटना में धोखाधड़ी का चौंकाने वाला मामला समाने आया है. शेयर मार्केट में निवेश के जरिये पैसे दोगुने करने का लालच देकर लाखों रुपये की ठगी की गई है. ठगी का शिकार हुए लोग अपने ही पैसे वापस पाने के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं. थक-हार कर पीड़‍ितों ने फुलवारीशरीफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई है. प्रदेश में हर दिन ठगी के नए-नए तरीके सामने आ रहे हैं. साइबर फ्रॉड के बाद अब शेयर बाजार में निवेश के जरिये पैसे दोगुना करने का लालच दिया जा रहा है. लोग बिना सोचे-समझे रातोंरात पैसे कमाने की चाहत में जालसाजों के चक्‍कर में फंस रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, बृन्दावन के रहनेवाले अम्बरीष और उनकी पत्नी के अलावा उनके ही कुछ साथियों से लाखों रुपये की ठगी की गई है. आरोप है कि नीतू सिंह नाम की एक महिला ने शेयर मार्केट में इनवेस्टमेंट करने के बाद काफी ज्‍यादा लाभ देने का लालच दिया था. अम्बरीष और उनके दोस्‍त आरोपी नीती की जाल में इस कदर फंसे कि अपने लाखों रुपये गंवा बैठे. बताया जाता है कि आरोपी महिला ने इन लोगों से 32 लाख रुपये ऐंठ लिए. ठगे जाने का एहसास होने के बाद अब ये लोग अपने पैसे वापस पाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं. फुलवारीशरीफ के दर्जनों लोग हैं, जिन्होंने शेयर बाजर में निवेश के नामक पर गर्दनीबाग की रहनेवाली महिला नीतू सिंह और उनके पति सुधीर सिंह को लाखों रुपये दोगुने लाभ कमाने के चक्कर में दे दिए. अब जब ये लोग अपना ही पैसा मांगने नीतू के घर पर जाते हैं तो उन्‍हें भगा दिया जाता है. अपना पैसा नहीं निकलता देख अम्बरीष कुमार ने नीतू और सुधीर के खिलाफ फुलवारीशरीफ थाने में ठगी का मामला दर्ज कराया है.

शादीशुदा शख्‍स ने पार की दरिंदगी की इंतहा, पीड़ि‍त का गंभीर हालत में अस्‍पताल में चल रहा इलाज 

ऐसे दिया ठगी को अंजाम
420 का खेल खेलने की आरोपी नीतू सिंह और उनके पति सुधीर ने पहले अपने मित्र राकेश को शेयर बाजार में पैसे लगाने और 5 से लेकर 50 प्रतिशत तक का लाभ कमाने का प्रलोभन दिया था. कुछ दिनों तक लाभ देकर रकेश को अपने दोस्तों को भी स्‍टॉक मार्केट में पैसा निवेश करने के लिए प्रोत्‍साहित किया. इस तरह से राकेश ने लगभग 12 मित्रों के 32 लाख से भी ऊपर का इनवेस्‍टमेंट करवा दिया. बताया जाता है कि नीती ने कुछ दिनों तक लाभ के नाम पर लोगों को कुछ रुपये दिए और उसके बाद देना बंद कर दिया. पैस लगाने वाले लोग जब नीतू से रुपया मांगने लगे तो उन्‍होंने सभी को अपने घर पर बुलाया. वहां जाने पर अम्बरीष, राकेश और उनके साथियों को धमका कर भगा दिया गया. ठगी के शिकार लोगों को पता चला कि कई लोगों को इसी तरह से चूना लगाया जा चुका है. इसके बाद पैसे गंवाने वाले पीड़ित फुलवारीशरीफ थाने पहुंच कर नीतू और उनके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

मामला दर्ज
नीतू सिंह और सुधीर सिंह के खिलाफ फुलवारीशरीफ थाना में आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच कर रहे एसआई भगवान दास ने बताया कि कार्रवाई की जा रही है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. अब देखने वाली बात यह होगी कि लाखों रुपये गंवाने वालों को उनका पैसा वापस कब तक मिल पाता है.

Tags: Crime News, Fraud case, Patna News Update



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments