Thursday, June 30, 2022
Homeदेशराष्ट्रपति चुनाव: द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी के लिए बीजेपी ने मांगा समर्थन,...

राष्ट्रपति चुनाव: द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी के लिए बीजेपी ने मांगा समर्थन, जे पी नड्डा ने विपक्षी नेताओं से की बात


नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) के लिए बीजेपी ने एक बार फिर विपक्षी दलों से मांगा है. बीजेपी के सूत्रों ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मल्लिकार्जुन खडगे, अधीर रंजन चौधरी, फारूक अब्दुल्ला और एचडी देवगौड़ा से बात की है. जे पी नड्डा ने अपील करते करते हुए कहा कि, इस तरह के मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए और यह चुनाव सर्वसम्मति से होना चाहिए. न्यूज एजेंसी एएनआई को बीजेपी सूत्रों ने यह जानकारी दी.

इससे पहले आज झारखंड की पूर्व राज्यपाल 64 वर्षीय द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. प्रधानमंत्री मोदी मुर्मू के नामांकन पत्र में पहले प्रस्तावक रहे. भाजपा अध्यक्ष नड्डा सहित पार्टी के अन्य शीर्ष नेता भी प्रस्तावकों में शामिल हुए.

नामांकन के दौरान ओडिशा की सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजद) के प्रतिनिधि के रूप में राज्य सरकार के दो वरिष्ठ मंत्री मौजूद रहे. बीजद ने मुर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन किया है.

Tags: Draupadi murmu, President of India



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments