रोजगार मेले में PM मोदी बांटेंगे 71000 लोगों को नियुक्ति पत्र, ‘कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल’ करेंगे लॉन्‍च – pm modi will distribute appointment letters to 71000 people in employment fair will launch karmayogi prabhu module – News18 हिंदी

0
15


हाइलाइट्स

आज यानी मंगलवार को आयोजित किया जाएगा रोजगार मेला
अलग अलग राज्यों के 45 जगहों पर होगा आयोजन
71,000 लोगों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं को बड़ा तोहफा देने वाले हैं. रोजगार मेले के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को लगभग 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोमवार को एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री इन नियुक्तियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे. PMO के तरफ से जारी बयान में कहा गया कि ‘रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता को पूरा करने कि दिशा में एक कदम कदम है. इससे रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण एवम सीधे राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने की उम्मीद है.

अक्टूबर में बांटे गए थे 75,000 नियुक्ति पत्र
आपको बता दें कि इससे पहले अक्टूबर में रोजगार मेले के तहत 75,000 नवनियुक्त लोगों को नियुक्ति पत्र बांटे गए थे. PMO की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि नए नियुक्तियों के नियुक्ति पत्र गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर देश भर के 45 स्थानों पर सौंपे जाएंगे. बताया गया कि पूर्व में भरे गए श्रेणियों के अलावा शिक्षक, व्याख्याता, नर्स, ऑफिसर, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और अन्य तकनीकी एवम पैरामेडिकल पदों को भरा जा रहा है. विभन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में भी गृह मंत्रालय द्वारा बड़ी संख्या में पदों को भरा जा रहा है.
‘कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल’ का भी होगा शुभारंभ
PMO द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल’ का भी शुभारंभ करेंगे. यह मॉड्यूल विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नवनियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेड पाठ्यक्रम है. PMO के बयान में कहा गया है कि इसमें सरकारी कर्मचारियों के लिए आचार संहिता, कार्यस्थल नैतिकता और अखंडता, मानव संसाधन नीतियां और अन्य लाभ और भत्ते शामिल होंगे जो उन्हें नीतियों के अनुकूल होने और नई भूमिकाओं में आसानी से संक्रमण करने में मदद करेंगे. PMO द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि ‘उन्हें अपने ज्ञान, कौशल और दक्षताओं को बढ़ाने के लिए igotkarmayogi.gov.in प्लेटफॉर्म पर अन्य पाठ्यक्रमों का पता लगाने का अवसर भी मिलेगा.

Tags: Narendra modi, PMO



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here