Saturday, July 2, 2022
Homeदेशलव जिहाद की शिकार लड़की की हुई 'घर वापसी', पंडितों ने वैदिक...

लव जिहाद की शिकार लड़की की हुई ‘घर वापसी’, पंडितों ने वैदिक मंत्रों से किया शुद्धिकरण


मुंगेर. बिहार के मुंगेर (Munger) में लव जिहाद (Love Jihad) की शिकार लड़की का विधि-विधान एवं वैदिक मंत्रों के साथ शुद्धिकरण किया गया. पीड़िता के घर शुद्धिकरण पूजा-पाठ को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गयी. पूरी प्रक्रिया के दौरान विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के सदस्य भी वहां मौजूद थे. मिली जानकारी के मुताबिक कासिम बाजार थाना क्षेत्र के पूरानीगंज नया टोला की रहने वाली पीड़िता लव जिहाद का शिकार हो गई थी. छह माह पहले वो दिलावरपुर निवासी एक मुस्लिम लड़के के साथ शादी कर उसके घर चली गयी थी. यहां अपने ससुरालवालों के दबाव में आकर उसने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया था.

घरवालों की इच्छा के विरुद्ध मुस्लिम युवक से शादी करने वाली लड़की को उसका परिवार भूल गया था. लेकिन छह माह में पीड़िता को वहां का वातावरण और रहन-सहन रास नहीं आया. वो घुटन महसूस करने लगी. इसके बाद लड़की ने वीएचपी के कुछ सदस्यों से मिल कर उन्हें आपबीती सुनाई और घर वापसी की इच्छा जाहिर की. तब वीएचपी के सदस्यों से चालाकी दिखाते हुए पीड़िता को मुक्त कराया और उसे उसके घर लेकर आए. लव जेहाद की शिकार लड़की का बुधवार को शुद्धिकरण किया गया. पंडितों ने हवन-पूजन के साथ वैदिक मंत्रों के साथ लड़की का शुद्धिकरण कराया.

वीएचपी के जिला मंत्री प्राणनाथ भारत और मातृत्व शक्ति प्रमुख अरुणा शर्मा ने बताया कि हम लोग पीड़िता को काफी मेहनत के बाद सही सलामत उसे घर लाने में कामयाब रहे हैं जहां उसका शुद्धिकरण कराया गया है. उन्होंने कहा कि मुस्लिम लड़के के प्रेम जाल में फंसा कर लड़की का धर्मांतरण कराया गया था. उसे वहां का वातावरण पसंद नहीं आया जिसके बाद पीड़िता किसी तरह लड़के के चुंगल से निकल कर आई. पूरे समाज ने मिल कर लड़की को स्वीकार किया.

पीड़िता ने बताया कि काफी मुश्किलों के बाद अपने घर वापस लौटने पर वो काफी सकून महसूस कर रही है. बता दें कि अभी तक विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने मुंगेर जिले में लव जिहाद के चंगुल में फंसी नौ लड़कियों को मुक्त करवाया है.

Tags: Bihar News in hindi, Crime News, Love jihad, Munger news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments