Thursday, June 30, 2022
Homeदेशलोकसभा चुनाव के लिए BJP ने बनाई खास योजना, इस रिपोर्ट में...

लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने बनाई खास योजना, इस रिपोर्ट में जानें पार्टी का पूरा एक्शन प्लान


Pavan Kumar Gaur

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha elections 2024) के लिया तैयारियां शुरू कर दी हैं. पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने सभी सांसदों और विधायकों को कमजोर बूथ की पहचान कर उन पर काम करने को लेकर जिम्मेदारी दी जिसमें 100 बूथ सांसदों और 25 बूथों पर विधायकों को मेहनत कर उनको मजबूत बनाने को लेकर ज़िमेदारी सौंपी.

इसके अलावा पार्टी देश के सबसे लोकप्रिय नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को लोकप्रियता को फिर से भुनाने का काम करने वाली है उसके लिए प्रधानमंत्री अगले 1 वर्ष में पूरे देशभर में दौरे करके रैलियां और कार्यक्रम करने वाले हैं. इन कार्यक्रमों की व्यवस्था को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक टीम भी बनाई है जिसकी जिम्मेदारी राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग को दी है.

विधानसभा चुनाव में दर्ज की बड़ी जीत
पांच राज्यों में से चार राज्यों में बड़ी जीत हासिल करने के बाद अब बीजेपी ने 2024 के चुनावों में बड़ी जीत हासिल करने के लिए रोड मैप बना लिया हैं. बीजेपी को 2024 में बड़ी जीत दिलाने की जिम्मेदारी बीजेपी के स्टार प्रचारक और सबसे बड़े नेता प्रधानमंत्री ने उठाई हैं.

प्रधानमंत्री के द्वारा अगले एक वर्ष तक देशभर में यात्राएं की जायेंगी जो कि प्रशासनिक और पार्टी कार्यक्रम और सामाजिक कार्यक्रम की होंगी. इन यात्राओं की व्यवस्था के लिए बीजेपी ने एक टोली का भी निर्माण किया हैं. जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ को इसका संयोजक और राष्ट्रीय सचिव ऋतुराज सिन्हा को सह संयोजक की ज़िम्मेदारी दी गयी हैं. वहीं राष्ट्रीय सचिव अरविंद मेनन जो कि मध्यप्रदेश के पूर्व संगठन मंत्री भी रहें है उनको इसमें शामिल किया गया हैं.

महिलाओं की तरफ से राष्ट्रीय सचिव अल्का गुर्जर भी इस टोली का हिस्सा हैं. वहीं पश्चिम उत्तर प्रदेश के पूर्व संगठन मंत्री प्रद्युम्न कुमार साथ ही बीजेपी नेता राज कुमार पुलवारिया और युवा मोर्चा के महामंत्री रोहित चहल को भी शामिल किया गया हैं.

प्रधानमंत्री की यात्राओं और कार्यक्रमों को देखते हुए राज्यों में भी इसी प्रकार की टोली बनाई जाएगी जिससे केंद्र और राज्य की टीम मिलकर प्रधानमंत्री के सभी कार्यक्रमों को बिना किसी परेशानी के पूर्ण कराएं .

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2019 लोकसभा के चुनाव प्रचार के दौरान 142 रैलियां करी और एक लाख के लगभग किलोमीटर की यात्रा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश, प. बंगाल, ओडिशा, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक और गुजरात पर विशेष ध्यान दिया.

Tags: Lok Sabha Elections, Pm narendra modi



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments