लोकसभा चुनाव में बीजेपी का परचम फिर लहराने के लिए यु्द्धस्तर पर जुटे जेपी नड्डा, दिनभर जारी रहा बैठकों का दौर

0
11


नई दिल्ली. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां युद्धस्तर पर शुरू कर दी हैं. देशभर में लगातार बड़े नेताओं के दौरे लगे हुए हैं. इसके साथ ही बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी लगातार एक्शन मोड में हैं. जहां एक ओर वो देश भर में दौरे करके पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं तो वहीं दिल्ली में पार्टी नेताओं के साथ लगातार बैठकों का दौर जारी है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को दिल्ली में संगठन की कई बैठकों में हिस्सा लिया. इसमें पहले राज्यों के प्रभारियों के साथ बैठक की, उसके बाद लोकसभा प्रवासों को लेकर नेताओं से जानकारी ली, तो वहीं शाम को पार्टी के महामंत्रियों के साथ पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को लेकर रोडमैप तैयार किया.

बीजेपी अध्यक्ष लगातार देशभर का दौरा कर रहे हैं और सीधा कार्यकर्त्ताओं तथा नेताओं के साथ संवाद करके लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने का आह्वान कर रहे हैं. नड्डा सोमवार देर रात ही केरल के 2 दिवसीय प्रवास से वापस दिल्ली आए और उसके बाद मंगलवार सुबह से ही बैठकों का दौर जारी है. उन्होंने यहां बीजेपी मुख्यालय में सबसे पहले प्रदेश प्रभारियों के साथ बैठक की. इसमें जहां नए घोषित किए प्रभारियों के साथ उनके प्रभार वाले राज्य के पहले दौरे की चर्चा की और आगे किस तरह से पार्टी के कार्यक्रमों के माध्यम से चुनाव की तैयारी में जुटना है उसकी जानकारी दी. वहीं पुराने प्रभारियों के साथ राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति और पार्टी के चल रहे कार्यक्रमों की समीक्षा की.

राजस्थान के हालात का भी लिया जायजा
उसके बाद जिन केंद्रीय मंत्रियों को लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी सौंपी थी उनसे उनके प्रवास की जानकारी ली और रह गई सीटों पर जल्दी प्रवास करने और सभी सीटों पर प्रवास बढ़ाने को लेकर आदेश दिया. उसके बाद शाम को बीजेपी अध्यक्ष ने पार्टी के सभी महामंत्रियों के साथ बैठक की, जिसमें प्रधानमंत्री के जन्मदिन को लेकर मनाए जा रहे सेवा पखवाड़े के कार्यक्रमों की समीक्षा, प्रधानमंत्री के देशभर में होने वाले कार्यक्रम और चुनावी राज्यों में तैयारियों को लेकर भी समीक्षा की.

इसके अलावा राजस्थान से दिल्ली दौरे पर आए प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया से भी जेपी नड्डा ने में कांग्रेस पार्टी के भीतर चल रहे घमासान को लेकर हालत का जायजा लिया.

29-30 सितंबर को ओडिशा दौरे पर जाएंगे नड्डा
जेपी नड्डा आगामी दिनों में राज्यों में में होने वाले विधानसभा चुनावों और उसके बाद लोकसभा चुनावों की तैयारियों में एकदम युद्धस्तर पर लग गए हैं. सभी राज्यों और उसके बाद लोकसभा चुनावो में फिर से पार्टी का परचम लहराने के लिए परिश्रम की पराकाष्ठा कर रहे हैं. इसी कड़ी में वह आगामी 29 और 30 सितंबर को दो दिवसीय ओडिशा दौरे पर रहेंगे.

Tags: 2024 Loksabha Election, BJP, Jp nadda



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here