Tuesday, August 9, 2022
Homeदेशविवेक फनसालकर को मुंबई पुलिस का नया कमिश्नर बनाना, उद्धव ठाकरे के...

विवेक फनसालकर को मुंबई पुलिस का नया कमिश्नर बनाना, उद्धव ठाकरे के अंतिम बड़े फैसलों में एक


मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से पहले उद्धव ठाकरे ने जो कुछ बढ़े प्रशासनिक फैसले किए उनमें से एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विवेक फनसालकर को मुंबई का अगला पुलिस आयुक्त नियुक्त किया जाना भी शामिल रहा. पुलिस आवास और कल्याण निगम के प्रमुख के रूप में अभी तैनात विवेक फनसालकर गुरुवार को सेवानिवृत्त होने जा रहे संजय पांडे से पदभार संभालेंगे.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी फनसालकर को 34 साल के अपने पुलिस विभाग के करियर में कानून-व्यवस्था कायम रखने और जटिल मामलों को सुलझाने का व्यापक अनुभव है. पुलिस विभाग अपने मृदुभाषी स्वभाव के लिए जाने जाने वाले फनसालकर का लंबा करियर रहने की उम्मीद है क्योंकि वह मार्च 2025 में सेवानिवृत्त होंगे.

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद राज ठाकरे का ट्वीट- जब कोई किस्मत को कर्तव्य से जोड़ लेता है…

पुलिस आवास और कल्याण निगम के प्रमुख का पद संभालने से पहले फनसालकर ठाणे में आयुक्त थे, जहां उनके काम को सम्मान दिया गया था. उन्होंने पुणे में संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) के रूप में कार्य किया. जहां उन्होंने यातायात की समस्याओं से निपटने के लिए कई नई रणनीतियां पेश कीं. 2014 में फनसालकर ने संयुक्त पुलिस आयुक्त (प्रशासन) का पद ग्रहण किया और अगले वर्ष उन्हें विशेष पुलिस महानिदेशक के पद पर पदोन्नत किया गया. फनसालकर ने राज्य आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) के प्रमुख के रूप में कार्य किया गया. फनसालकर 2015 और 2016 में एटीएस में तैनात थे.

Tags: Mumbai police, Uddhav thackeray



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments