Saturday, June 25, 2022
Homeदेशशिवसेना ने जारी किया व्हिप, पार्टी की बैठक में शामिल नहीं होने...

शिवसेना ने जारी किया व्हिप, पार्टी की बैठक में शामिल नहीं होने पर विधायकों की रद्द हो सकती है सदस्यता


मुंबई. महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक गतिरोध के बीच शिवसेना ने पार्टी के सभी विधायकों के लिए व्हिप जारी किया है. इसके तहत शाम 5 बजे सभी विधायकों की बैठक बुलाई गई है. वहीं इस बैठक में जो विधायक शामिल नहीं होंगे उनकी सदस्यता रद्द की जा सकती है. बता दें कि आज ही कैबिनेट की बैठक भी बुलाई गई थी, जिसमें सीएम उद्धव ठाकरे कोरोना संक्रमित होने के चलते शामिल नहीं हो पाए थे. महाराष्ट्र के इस सियासी संकट पर पूरे देश की नजर बनी हुई है. एक तरफ जहां बागी नेता एकनाथ शिंदे 40 विधायकों के साथ का दावा कर रहे हैं. वहीं शिवसेना अभी भी स्थिति को बेहतर करने का दावा कर रही है.

वहीं महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाइक ने बुधवार को एक बार फिर कहा कि पार्टी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ संबंधों को फिर से मजबूत करना चाहिए. धनशोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच का सामना कर रहे सरनाइक का यह बयान ऐसे समय में आया है जब राज्य में कांग्रेस, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के गठबंधन वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं. गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे की अगुवाई में शिवसेना के बागी विधायकों के विद्रोह के कारण महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार गंभीर संकट का सामना कर रही है.

ठाणे के ओवाला-माजीवाड़ा क्षेत्र से विधायक प्रताप सरनाइक ने पिछले साल मुख्यमंत्री एवं शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखकर कहा था कि पार्टी को अपने नेताओं को केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई से बचाने के लिए भाजपा के साथ मिलकर काम करना चाहिए. शिवसेना विधायक सरनाइक ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने पहले भी यह विचार रखा था कि शिवसेना को भाजपा के साथ जाना चाहिए.’’ सरनाइक ने अपने पत्र में कहा था कि हालांकि भाजपा और शिवसेना अब सहयोगी नहीं हैं, लेकिन दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच अच्छे संबंध हैं और शिवसेना को इसका इस्तेमाल करना चाहिए.

इस बीच, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के 40 बागी विधायक एक चार्टर्ड विमान से बुधवार को तड़के गुवाहाटी पहुंच गए. महाराष्ट्र के विधायकों को पुलिस की सुरक्षा में हवाई अड्डे से बसों के जरिए एक लग्जरी होटल ले जाया गया. असम में वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार है. माना जा रहा है कि भाजपा की असम इकाई के शीर्ष नेतृत्व और राज्य सरकार ने शिवसेना के बागी विधायकों के गुवाहाटी में ठहरने का प्रबंध किया है. इससे पहले शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत करते हुए पार्टी के कुछ विधायकों के साथ सूरत के एक होटल में डेरा जमाया था.

Tags: Maharashtra, Shivsena



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments