Thursday, June 30, 2022
Homeदेशसपना चौधरी को मिली 'डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी' की मानद उपाधि, गरीबों का...

सपना चौधरी को मिली ‘डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी’ की मानद उपाधि, गरीबों का करायेंगी फ्री इलाज


जयपुर. मशहूर डांसर एवं अभिनेत्री सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) को राजस्थान की निम्स यूनिवर्सिटी ने ‘डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी’ (Doctor of Philosophy) की मानद उपाधि से नवाजा है. यूनिवर्सिटी ने सपना चौधरी को यह सम्मान कला क्षेत्र में उनके असाधारण योगदान के लिए प्रदान किया है. इस दौरान निम्स एवं निफ्लक्स ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन एवं निम्स विवि के कुलाधिपति बलवीर सिंह तोमर ने डॉ. सपना चौधरी के आग्रह पर गरीब बच्चों के उपचार का आश्वासन भी दिया. अब सपना चौधरी द्वारा भेजे मरीजों का निम्स अस्पताल में मुफ्त इलाज किया जायेगा.

सपना चौधरी बीते मंगलवार को यहां यूनिवर्सिटी के ‘फेलिसिटेशन एंड कल्चरल इवेंट’ में शिरकत करने आईं थी. इस दौरान सपना ने रैंपवॉक और सिंगिंग-डांसिंग परफॉर्मेंस से स्टूडेंट्स का दिल जीत लिया. जयपुर-दिल्ली हाइवे स्थित निम्स यूनिवर्सिटी के सुंदरवन गार्डन में आयोजित इस समाारोह का शुभारंभ बलवीर सिंह तोमर ने किया. डॉ. तोमर से मुलाकात के दौरान जब सपना चौधरी ने गरीब बच्चों के उपचार की बात कही तो उन्होंने उन बच्चों के मुफ्त इलाज का आश्वासन दिया.

सपना चौधरी बिग बॉस में भी हिस्सा ले चुकी हैं
उल्लेखनीय है कि हरियाणा की सपना चौधरी बिग बॉस में भी हिस्सा ले चुकी हैं. वे देश की जानी-मानी डांसर में शामिल हैं. सपना ‘नानू की जानू’ और ‘वीरे की वेडिंग’ सहित कई हिंदी फिल्मों भी काम कर चुकी हैं. इस दौरान डॉ. तोमर ने निम्स विवि की 21 वर्ष की विकास यात्रा से सपना चौधरी को रू-ब-रू कराया. डॉ. तोमर ने बताया कि निम्स विवि बेटियों की शिक्षा और उन्हें बढ़ावा देने के लिए के लिये निरंतर प्रयासरत हैं.

सपना के डांस और गाने अक्सर चर्चा में रहते हैं
सपना चौधरी के डांस और गाने अक्सर चर्चा में रहते हैं. सपना के कार्यक्रमों में उनकै फैंस की जबर्दस्त भीड़ उमड़ती है. यहां तक कि कई बार उनकी परफोर्मेंशन के दौरान उनके फैंस बेकाबू हो जाते हैं. ऐसे हालात में उनको संभालना मुश्किल हो जाता है. निम्स यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में भी उनकी एक झलक को देखने के लिये स्टूडेंट्स बेताब रहे. ‘डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी’ की उपाधि मिलने के बाद सपना चौधरी अब अपने नाम के आगे डॉक्टर लगा सकेगी. सपना चौधरी ने यह सम्मान मिलने पर खुशी जताई है.

Tags: Education, Jaipur news, Rajasthan news, Sapna choudhary



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments