Saturday, June 25, 2022
Homeदेशसीतापुर: शौचालय में शिवलिंग चित्र वाली टाइल्स लगा देख भड़के हिंदू संगठन,...

सीतापुर: शौचालय में शिवलिंग चित्र वाली टाइल्स लगा देख भड़के हिंदू संगठन, पूर्व प्रधान समेत 3 गिरफ्तार


सीतापुर. उत्तर प्रदेश के सीतापुर में हिंदू देवी-देवताओं के अपमान का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. दरअसल एक गांव के शौचालय में देवी-देवताओं के चित्र लगे टाइल्स को लगाया गया है. इस बात की जानकारी हिंदू संगठन बजरंग दल को हुई तो आक्रोश व्याप्त हो गया. देखते ही देखते हिंदू संगठन के तमाम कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और उनके द्वारा विरोध जताया गया. इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गांव में बने एक-एक शौचालय को खुलवा कर देखा तो वह हैरान रह गए, क्‍योंकि अधिकतर शौचालयों में देवी-देवताओं के चित्र लगे टाइल्स पाए गए.

इस पूरे घटना क्रम को लेकर बजरंग दल कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त हो गया. जबकि सीतापुर की महमूदाबाद तहसील के बर्रा बेरौरा गांव में बढ़ते विरोध को देखते हुए पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा और आक्रोशित हिंदू संगठन के लोगों को शांत करवाया. इसी बीच भाजपा कार्यकर्ता धीरेंद्र मिश्रा ने सोशल मीडिया पर शौचालय की फोटो को पोस्‍ट कर दिया और यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

जानें कहां का है मामला
भाजपा कार्यकर्ता ने डीजीपी सहित सीतापुर के डीएम और एसपी को ट्विटर के माध्यम से भी अवगत कराया और प्रधान और सेक्रेटरी पर कार्रवाई की मांग की है. यह पूरा मामला महमूदाबाद तहसील के बर्रा बेरौरा गांव का है, जो कि थाना थानगांव क्षेत्र में आता है. फिलहाल गांव में पुलिस बल तैनात है और स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

पूर्व प्रधान ने बनवाए थे शौचालय
जानकारी के मुताबिक, बर्रा बेरौरा गांव के शौचालय चार साल पूर्व प्रधान रेशमा के द्वारा बनवाए गए थे. इस दौरान अधिकांश शौचालयों में हिंदू देवी-देवताओं के चित्रों वाली टाइल्‍स लगाई गईं थीं.

दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई-डीएम
इस मामले को लेकर सीतापुर के डीएम अनुज सिंह का कहना है कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है. जांच के दौरान जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पूर्व महिला प्रधान सहित पति व सहयोगी गिरफ्तार-एसपी
शौचालय में भगवान शंकर के शिवलिंग टाइल्स के सनसनीखेज मामले को लेकर एसपी आरपी सिंह ने बताया कि जैसे ही मामला संज्ञान में आया तत्काल प्रभाव से प्रधान रेशमा उसके पति बुनियाद सहित एक सहयोगी के खिलाफ अभियोग दर्ज किया गया है. साथ ही इन तीनों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है.इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Sitapur news, UP police



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments