सोनाली फोगाट मर्डर केस में CBI ने दायर की 500 पन्नों की चार्जशीट, जानें PA समेत 2 आरोपियों पर लगे आरोप कितने गंभीर – cbi filed charge sheet in sonali phogat murder case these serious allegations against two accused including pa – News18 हिंदी

0
17


हाइलाइट्स

सोनाली फोगाट मर्डर केस में चार्जशीट दायर
CBI ने 500 पन्नों की चार्जशीट की दायर
PA समेत दो लोग हैं आरोपी

नई दिल्ली: बीजेपी नेत्री सोनाली फोगाट मर्डर केस में चार्जशीट दायर कर दी गई है. सीबीआई ने गोवा कोर्ट में सोनाली फोगाट हत्याकांड में 500 पन्ने की चार्जशीट दायर की है. सोनाली के PA सुधीर सांगवान और सुखविंदर पर सोनाली की हत्या का आरोप लगा है. दोनों आरोपी जेल में है. CBI ने गिरफ्तार दोनों आरोपियों के खिलाफ के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है.

गौरतलब है कि 23 अगस्त को गोवा के कर्लिज बार मे बीजेपी नेत्री सोनाली फोगाट की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी. सोनाली की मौत के बाद गोवा पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी थी. हरियाणा की टिकटॉक स्टार और बीजेपी नेत्री की मौत के बाद गोवा पुलिस ने सुधीर सांगवान और सुखविंदर को गिरफ्तार कर लिया था. दोनों पर सोनाली को जबरन ड्रग्स देकर मारने का आरोप लगा है. शुरुआती जांच के बाद केस गोवा पुलिस से लेकर CBI को सौंप दिया गया था. जिसके बाद से CBI मामले की तफ्तीश कर रही है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने की थी CBI जांच की मांग
सोनाली फोगाट की हत्या के बाद इस मामले की जांच गोवा पुलिस कर रही थी. लेकिन सोनाली के परिजन पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं थे. सोनाली के परिजनों ने आरोप लगाया था कि गोवा पुलिस पर राजनीतिक दवाब है. उन्होंने मामले की जांच CBI को सौंपने की मांग की थी. सोनाली की बेटी यशोधरा फोगाट ने मामले की जांच CBI को सौंपने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखी था.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने सोनाली हत्याकांड केस की जांच CBI से कराने की मांग किया था. जिसके बाद यह केस CBI को सौंपा गया. CBI ने मामले की तफ्तीश के बाद अब चार्जशीट दायर कर दी है. जांच के दौरान CBI ने आरोपी PA सुधीर सांगवान और सुखविंदर से पूछताछ के अलावा सोनाली के परिजनों से भी बात की. चार्जशीट के बाद अब केस का ट्रायल शुरू होगा. जिसमें CBI को अपने आरोपों को साबित करना होगा.

Tags: CBI, Murder case, Sonali Phogat



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here