Thursday, June 30, 2022
Homeदेशस्विमिंग पूल बंद था इसलिये बांध में नहाने चले गये 4 दोस्त,...

स्विमिंग पूल बंद था इसलिये बांध में नहाने चले गये 4 दोस्त, 2 की डूबने से हुई मौत, कोहराम मचा


करौली. राजस्थान के करौली जिले में स्थित मामचारी बांध (Mamchari Dam) में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई. ये दोनों युवक अपने दो अन्य दोस्तों के साथ यहां घूमने आये थे. पहले चारों दोस्तों ने किसी रिसोर्ट के स्विमिंग पूल (Swimming pool) में नहाने का प्लान बनाया था. लेकिन रिसोर्ट के बंद होने के कारण सभी ने तय किया कि बांध पर घूमने चलते हैं. वहां पर किसी प्रकार की पाबंदी नहीं है. स्विमिंग पूल का किराया कार के पेट्रोल में काम आएगा. वहां सभी दोस्त बांध में नहाने उतर गये. उनमें से दो की डूबने से मौत हो गई और दो किसी तरह से बच गये.

करौली सदर थाने के सहायक पुलिस उप निरीक्षक गंभीर सिंह ने बताया कि मनोज कुमार (27), विकास उर्फ मोनू (26), विष्णु (27) और राजा (25) चारों दोस्त मंगलवार को दोपहर बाद गंगापुर सिटी से मामचारी बांध पर घूमने आए थे. बांध में नहाते समय चारों युवक गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे. इस दौरान राजा और विष्णु तो जैसे तैसे करके पानी से बाहर निकल आए. लेकिन मनोज और विकास गहरे पानी में चले गए.

युवकों को बचाने के लिये एक अन्य युवक ने लगा दी जान की बाजी
युवकों के चिल्लाने की आवाज सुनकर पास ही अपने परिवार के साथ घूमने आया युवक ललित बैरवा पानी में कूद गया. ललित ने मनोज को तो बाहर निकाल लिया लेकिन विकास नहीं मिला. इस पर ललित ने मनोज को अपने वाहन में डालकर तत्काल करौली चिकित्सालय पहुंचाया. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. वहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मनोज को मृत घोषित कर दिया. वहीं दूसरी तरफ बाद में गोताखोरों ने बांध में विकास की तलाश की. करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद विकास मिला.

विकास को भी डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया
गोताखोरों ने उसे भी पानी से बाहर निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया. वहां डॉक्टर ने जांच के बाद उसे भी मृत घोषित कर दिया. सूचना पर स्थानीय थाना पुलिस अस्पताल पहुंची और दोनों के शवों को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. बाद में परिजनों के पहुंचने पर उनके शवों का पोस्टमार्टम करवाया गया.

हादसे के शिकार हुये दोनों युवक पढ़ाई कर रहे थे
विष्णु ने बताया कि मनोज हाल में एक प्रतियोगी परीक्षा पास कर चुका था. जबकि विकास उर्फ मोनू एसएससी की प्री परीक्षा की पास कर मुख्य परीक्षा की तैयारी कर रहा था. वह बीते दिनों ही भरतपुर परीक्षा देकर परिवारजनों से मिलने के लिये गंगापुर सिटी आया था. वह दिल्ली रहता था. हादसे के बाद मृतकों के घर में कोहराम मच गया.

Tags: Crime News, Karauli news, Rajasthan news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments