Wednesday, October 5, 2022
Homeदेशहरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की क्लर्क भर्ती मामले में हुए फर्जीवाड़े की...

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की क्लर्क भर्ती मामले में हुए फर्जीवाड़े की SIT करेगी जांच 


पंचकूला. हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की क्लर्क भर्ती मामले में हुए फर्जीवाड़े की जांच  स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम करेगी. अगले कुछ दिनों में हरियाणा के अलग-अलग जिलों में  छापेमारी की जाएगी. हरियाणा पुलिस की ओर से हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन बोर्ड को  लेटर भेजा गया.

वर्ष 2019 में निकाली गई क्लर्क भर्ती से जुड़े सभी दस्तावेज मांगे गए हैं. बोर्ड ने जिन लोगों को संदिग्ध पाया, उनसे जुड़े तमाम दस्तावेज रिकॉर्ड और बायोमैट्रिक अटेंडेंस मांगी गई. इस भर्ती मामले में कई बड़े चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं, क्योंकि पुलिस ने भर्ती जारी करने से लेकर डॉक्यूमेंटेशन होने तक का पूरा रिकॉर्ड मांगा है.

सूत्रों की मानें तो इस मामले में दो दर्जन के करीब आरोपियों का नाम पुलिस के सामने आ चुका है. हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से वर्ष 2019 में यह क्लर्क भर्ती निकाली गई थी. जांच के लिए पंचकूला पुलिस की ओर से अब एसआईटी का गठन किया गया है. स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम की मामले की जांच के लिए एक एसीपी लेवल के अधिकारी को तैनात किया गया है, जबकि आधा दर्जन पुलिसकर्मियों को इस टीम में शामिल रहेंगे. पुलिस की ओर से हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन से डॉक्यूमेंट मांगे गए हैं, ताकि आरोपियों को पकड़ने के साथ-साथ मुकम्मल सबूत भी जुटाए जा सकें.

साल 2019 में हरियाणा में क्लर्क भर्ती परीक्षा में कैंडिडेट की जगह दूसरे व्यक्ति ने पेपर दिया था. इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब उनके डॉक्यूमेंट की वेरिफिकेशन की गई. सोमवार को इस मामले में पंचकूला सेक्टर-5 थाना पुलिस ने एसएसएससी की शिकायत पर मामला दर्ज किया है.जांच के बाद पंचकूला सेक्टर-5 पुलिस थाना ने 15 कैंडिडेट्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है.  गौरतलब है कि क्लर्क भर्ती मामले में हुए फर्जीवाड़े से पहले पुलिस भर्ती व एएलएम भर्ती में फर्जीवाड़ा सामने आ चुका है.

Tags: Government jobs, Haryana news live



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments