Saturday, June 25, 2022
Homeदेशहाथी के बच्‍चे को बड़े हाथियों ने ऐसे दी सुरक्षा, यूजर्स बोले-...

हाथी के बच्‍चे को बड़े हाथियों ने ऐसे दी सुरक्षा, यूजर्स बोले- ये तो Z प्‍लस सिक्‍योरिटी


प्रकृति के क्रूर पक्ष को कैद करने वाले रोमांचकारी वीडियो और तस्वीरों के अलावा, जंगल कुछ प्यारे पल भी पेश करता है. ऐसा ही एक मनमोहक वीडियो इंटरनेट पर धूम मचा रहा है, जिसमें एक हाथी के बच्चे को वयस्क सभ्य हाथियों के एक समूह द्वारा ले जाते हुए दिखाया गया है.

IFS अधिकारी सुशांत नंदा द्वारा ट्विटर पर अपलोड किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि जब हाथियों की बात आती है तो वे कितने सुरक्षात्मक होते हैं. “पृथ्वी पर कोई भी प्यारे नवजात शिशु को हाथी के झुंड से बेहतर सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकता है। यह Z +++ है.” अधिकारी ने कैप्शन में लिखा है.

अधिकारी ने कहा कि क्लिप तमिलनाडु के सत्यमंगलम की बताई जा रही है. छोटे वीडियो क्लिप, वयस्क हाथियों के एक समूह को सड़क पर चलते हुए एक साथ घूमते हुए दिखाता है। कुछ हीं देर बाद, एक हाथी का बच्चा झुंड से निकलता हुआ दिखाई देता है. अपने अपेक्षाकृत छोटे पैरों के साथ बछड़ा, भीमकाय हाथियों  को पकड़ने के लिए संघर्ष करता है और गति को पकड़ने के लिए अपनी पूरी कोशिश करता हुआ दिखाई देता है.

यह स्पष्ट है कि बड़े हाथी, युवा बच्चे की रक्षा कर रहे हैं क्योंकि इसका क्रूर शिकारियों के शिकार होने की अधिक संभावना है.

IFS अधिकारी ने बाद के एक ट्वीट में उस प्यारी क्लिप का पहला भाग साझा किया, जिसने उस पल को और भी आकर्षक बना दिया.  “यहाँ एक सहयोगी द्वारा साझा की गई क्लिप का पहला भाग है. जरा देखें कि यह कैसे शुरू हुआ और किस तरह अतिरिक्त सुदृढीकरण 0.12 सेकंड में किड्डू को एस्कॉर्ट करने के लिए आते हैं। आकर्षक” उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा.

क्लिप को ट्विटर पर 4 लाख से अधिक बार देखा गया और यूज़र्स को सभ्य विशालकायों के अनदेखे व्यवहार ने चकित कर दिया.

इसे खूबसूरत बताते हुए एक यूजर ने बताया कि हाथी अपने बछड़ों के लिए कितने सुरक्षात्मक होते हैं- “बहुत खूबसूरत!  हाथियों का इतना मजबूत बंधन होता है कि झुंड की हर मादा हाथी सभी बछड़ों की मां होती है. वे अपने बछड़ों के लिए बहुत सुरक्षात्मक होते हैं और यह वीडियो यह सबकुछ कहता है। भगवान उनका ख्याल रखें.”

एक अन्य यूजर ने लिखा है, “यह अब तक का सबसे प्यारा मार्च” था.

Tags: Social media, Tamilnadu, Viral video



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments