Saturday, June 25, 2022
Homeदेश13 को ईडी के सामने राहुल गांधी की पेशी: बड़े स्तर पर...

13 को ईडी के सामने राहुल गांधी की पेशी: बड़े स्तर पर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में कांग्रेस


नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेशी को कांग्रेस पार्टी प्रमुख मुद्दा बनाना चाहती है. इसलिए पार्टी ने फैसला किया है कि जिस दिन राहुल गांधी ईडी के सामने पेश होने जाएंगे, उसी दिन पार्टी कार्यकर्ता ईडी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करेंगे. पार्टी इसे सत्याग्रह नाम दे रही है. राहुल गांधी 13 जून को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होंगे. पार्टी ने कहा है कि दिल्ली में पार्टी के सांसद और कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य जांच एजेंसी के मुख्यालय तक मार्च करेंगे. इसके साथ ही देश भर में ईडी कार्यालयों के बाहर भी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सत्याग्रह करेंगे.

सभी सांसदों को मौजूद रहने के निर्देश

सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को पार्टी के महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और राज्य इकाइयों के अध्यक्ष की डिजिटल बैठक में यह फैसला किया गया. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की अगुवाई में हुई इस बैठक के बाद पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि 13 जून को कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य और पार्टी के सांसद दिल्ली में ईडी मुख्यालय तक मार्च करेंगे. देश भर में ईडी कार्यालयों के बाहर भी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सत्याग्रह करेंगे.

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस राहुल गांधी की पेशी के दौरान दिल्ली में बड़े स्तर पर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी कर रही है और इसी क्रम में पार्टी के सभी सांसदों और वरिष्ठ नेताओं को 13 जून को दिल्ली में मौजूद रहने के लिए कहा गया है.

13 जून को पेश होंगे राहुल गांधी

सूत्रों ने बताया कि भारतीय युवा कांग्रेस, एनएसयूआई और पार्टी से जुड़े अन्य संगठनों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी राहुल गांधी के समर्थन में मौजूद रहेंगे. ईडी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धनशोधन मामले में सोनिया गांधी को आठ जून को पेश होने के लिए नोटिस दिया था. हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने पेश होने के लिए और समय मांगा है क्योंकि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं तथा अब तक स्वस्थ नहीं हुई हैं. कथित धनशोधन के इसी मामले में ईडी की ओर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 13 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

ईडी ने इससे पहले राहुल गांधी को दो जून को पेश होने को कहा था, लेकिन उन्होंने पेश होने के लिए कोई दूसरी तारीख देने का अनुरोध करते हुए कहा था कि वह देश से बाहर हैं. राहुल गांधी पिछले सप्ताह स्वेदश लौटे.

Tags: Congress, ED, Rahul gandhi



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments