Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी की यात्रा का जब सरस्वती शिशु मंदिर ने किया स्वागत… – bharat jodo yatra saraswati shishu mandir put up posters to welcome rahul gandhivisit – News18 हिंदी

0
6


बुरहानपुर. बुरहानपुर के बोदरली गांव के रास्ते मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दाखिल हुई. यात्रा के स्वागत में कांग्रेस नेताओं ने हजारों बैनर पोस्टर क्षेत्र में लगवाए लेकिन उससे ज्यादा चर्चा सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय के स्वागत पोस्टर और वीर सावरकर के पोस्टरों की रही. वीर सावरकर वाले पोस्टर में राहुल को हिदायत दी गयी तो वहीं शिशु मंदिर का पोस्टर उनके स्वागत में लगा था. हालांकि बाद में वो पोस्टर हटा दिया गया.

सावरकर को लेकर देश की सियासत गरमाई हुई है, ऐसे में जब राहुल गांधी बुरहानपुर पहुंचे तो सावरकर के समर्थकों ने शहर में कई स्थानों पर राहुल गांधी पर तंज कसते हुए पोस्टर चस्पा कर दिए. इन पोस्टरों में राहुल गांधी की तुलना में सावरकर को महान बताने की कोशिश की गई है.

सावरकर माने तेज…राहुल माने…?
बुरहानपुर में जगह-जगह लगे पोस्टरों ने सभी का ध्यान खींचा, तहसील कार्यालय के पास लगे पोस्टर में वीर सावरकर के फोटो के साथ लिखा गया कि सावरकर माने तेज, त्याग, तप, तारुण्य , तीर, तलवार तो वहीं इसी पोस्टर में राहुल गांधी का कॉमिक स्टाइल में फोटो चस्पा था जिसके नीचे लिखा गया ‘राहुल माने…?’ वहीं शहर के अन्य स्थान पर लगे पोस्टर में राहुल गांधी को सावरकर को जानने, समझने और उनके विचारों का चरणामृत तक लेने की सलाह दे डाली गयी. साथ ही पोस्टर में लिखा है कि बलिदानियों का मान करो, सम्मान करो, प्रणाम करो, असंख्य भारतीयों का दिल तोड़ने से कैसे भारत जुड़ेगा.

ये भी पढ़ें-Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ो यात्रा में आज राहुल के साथ प्रियंका और सचिन पायलट भी शामिल, टंट्या भील की जन्मस्थली पर सभा

सरस्वती शिशु मंदिर ने लगाया स्वागत पोस्टर
सरस्वती शिशु मंदिर बोदरली की ओर से राहुल गांधी के स्वागत में लगाए गए एक पोस्टर की तस्वीर पूरे प्रदेश में वायरल हो रही है. सरस्वती शिशु मंदिर आरएसएस द्वारा संचालित शिक्षण संस्था माना जाता है. कांग्रेस हमेशा संघ को लेकर हमलावर रहती है. पोस्टर लगाने वाले स्कूल प्रबंधन ने कहा अतिथि देवो भव:. अतिथि के स्वागत भाव से पोस्टर लगाए गए हैं, हालांकि बाद में जानकारी मिली कि इस पोस्टर हटवा दिया गया.

राहुल गांधी त्रिपुण्ड लगाए पोस्टर के चर्चे
बुरहानपुर शहर में कई जगहों पर राहुल गांधी के बैनर पोस्टर लगे हुए हैं लेकिन त्रिपुण्ड लगाए राहुल गांधी की फोटो वाले एक पोस्टर की खासी चर्चा हो रही है. यात्रा में सॉफ्ट हिंदुत्व की झलक भी दिखाई दे रही है. राहुल गांधी एमपी में अपनी यात्रा के दौरान मां नर्मदा, ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर का पूजन भी करेंगे. कांग्रेस राहुल गांधी के शिव भक्त होने का दावा कई बार पहले भी कर चुकी है.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Madhya pradesh latest news, Rahul gandhi latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here