Saturday, June 25, 2022
HomeदेशBJP नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने उद्धव ठाकरे के खिलाफ दर्ज...

BJP नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने उद्धव ठाकरे के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप


मुंबई. दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के विरुद्ध कथित तौर पर कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए एक शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने यह जानकारी दी. ठाकरे की जांच में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई और वह मुंबई में अपने आधिकारिक आवास से व्यक्तिगत आवास की ओर जाते हुए समर्थकों से मिलने लगे थे. शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे द्वारा बगावत करने के बाद उपजे राजनीतिक संकट के बीच, इस्तीफा देने का प्रस्ताव देने के बाद ठाकरे, दक्षिण मुंबई स्थित अपने आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ से बांद्रा स्थित पारिवारिक आवास ‘मातोश्री’ चले गए. इस बीच पार्टी कार्यकर्ताओं को नारे लगाते और मुख्यमंत्री तथा उनके परिवार पर फूल बरसाते देखा गया.

इस दौरान उन्होंने मास्क लगाया था और मातोश्री के पास उन्होंने कार्यकर्ताओं का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ठाकरे के विरुद्ध मालाबार हिल पुलिस थाने में ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई है’’. शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे की बगावत की पृष्ठभूमि में पद छोड़ने की पेशकश करने के कुछ ही घंटे बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार रात दक्षिण मुंबई स्थित अपना आधिकारिक आवास खाली कर दिया और बांद्रा स्थित अपने निजी आवास चले गए.

ठाकरे मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ को खाली करके ठाकरे परिवार के निजी आवास ‘मातोश्री’ चले गए हैं. गौरतलब है कि शिंदे द्वारा दो दिन पहले बगावत किए जाने और बागी विधायकों के तेवर में कोई नरमी नहीं आने के बीच ठाकरे ने यह कदम उठाया है. मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ छोड़ते वक्त शिवसेना नेता नीलम गोरहे और चन्द्रकांत खैरे आदि वहां मौजूद थे. ठाकरे रात करीब 9:50 बजे पत्नी रश्मी ठाकरे, पुत्र एवं कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे और तेजस ठाकरे के साथ जब ‘वर्षा’ से ‘मातोश्री’ के लिए निकले तो पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके पक्ष में नारेबाजी की और उनपर पुष्पवर्षा की.

Tags: Chief Minister Uddhav Thackeray



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments