BJP Politics: गहलोत के गढ़ के कमल खिला चुके शेखावत अब MCD और गुजरात चुनाव में दिखा रहे हैं दमखम – bjp politics gajendra singh shekhawat who won party from ashok gehlot bastion is now showing strength in mcd and gujarat elections – News18 हिंदी

0
20


हाइलाइट्स

अशोक गहलोत के गढ़ जोधपुर से लगातार दो बार से सांसद है शेखावत
राजस्थान के एकमात्र ऐसे नेता है जिन्हें एमसीडी के चुनावों में प्रचार का जिम्मा मिला है
गुजरात चुनावाें में पार्टी के प्रचार के लिए करीब डेढ़ दर्जन विधानसभा सीटों पर जा चुके हैं

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के गढ़ जोधपुर में कमल खिलाकर लगातार दो बार सांसद बने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat)अब दिल्ली नगर निगम और गुजरात चुनाव में दमदख दिखा रहे हैं. शेखावत इन दिनों दिल्ली और गुजरात चुनाव में धुंआधार प्रचार अभियान में जुटे हैं. दिल्ली नगर निगम के चुनाव के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झौंक रखी है. पार्टी ने यहां अपने राष्ट्रीय नेताओं को भी चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी दी है. 20 नवंबर को चुनाव प्रचार की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों तथा कई केंद्रीय मंत्रियों ने एक साथ की थी.

इस दौरान राजस्थान के नेताओं में से सिर्फ केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने रोड शो किया था. शेखावत ने महरौली विधानसभा इलाके के देवली में भाजपा की मजबूती के लिए चुनाव प्रचार की कमान संभाली थी. वहीं आगामी दिनों में भी वे दिल्ली एमसीडी चुनाव के तहत प्रचार प्रसार करते नजर आएंगे. दिल्ली नगर निगम चुनाव के साथ ही केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भी कमान संभाल रखी है.

गुजरात में डेढ़ दर्जन विधानसभा सीटों पर जा चुके हैं शेखावत

आपके शहर से (जयपुर)

शेखावत लगातार गुजरात में भी पार्टी की मजबूती के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने अब तक गुजरात के पोरबंदर, गांधीनगर, बनासकांठा, राजकोट और अहमदाबाद जिलों की लगभग डेढ़ दर्जन विधानसभा सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों की मजबूती के लिए चुनाव प्रचार किया है. आगामी दिनों में भी वे पार्टी का कमल खिलाने के लिए पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंचेंगे.

राजस्थान के कई नेता कर चुके हैं गुजरात के दौरे

उल्लेखनीय है कि गुजरात चुनाव में राजस्थान के कई अन्य नेता भी चुनावी दौरे कर चुके हैं. इनमें बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी और जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ पहले गुजरात के दौरे कर चुके हैं. वहीं उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी अभी 22 और 23 नंवबर को गुजरात दौरे पर हैं. लेकिन केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत राजस्थान बीजेपी के ऐसे नेता हैं जो लगातार गुजरात दौरे कर रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के करीबी शेखावत को पार्टी नेतृत्व की ओर से लगातार जिम्मेदारियां सौंपी जा रही हैं.

Tags: BJP, Gajendra Singh Shekhawat, Jodhpur News, Rajasthan news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here