Wednesday, August 10, 2022
HomeदेशEye सर्जन ने ऑनलाइन गेम में हारे 26 लाख रुपये....फिर खुद के...

Eye सर्जन ने ऑनलाइन गेम में हारे 26 लाख रुपये….फिर खुद के लिए रची खौफनाक साजिश, पुलिस ने दबोचा


नई दिल्ली: कहते हैं कि लत किसी भी चीज की खराब होती है, फिर वह चाहे अच्छी चीजों की लत हो या फिर बुरी चीजों की. टेक्नोलॉजी के दौर में आजकल लोगों ऑनलाइन गेम (Online Game) को लेकर बहुत क्रेज है. कई लोग इसके इतने लती हो जाते हैं कि वह इसके पीछे लाखों रुपये गंवा देते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ अहमदाबाद (Ahmedabad News) के एक आखों के सर्जन (Eye Surgeon) के साथ. खोखरा इलाके में रहने वाले Eye सर्जन को ऑनलाइन गेम की इतनी लत लगी कि वह जुएं में 26 लाख रुपये हार गया और उधारी के पैसे वापस करने के लिए उसने खुद के अपहरण की साजिश रच डाली.

जानकारी के अनुसार आई सर्जन डॉक्टर संकेत ऑनलाइन गेम में लाखों रुपये गंवाने के बाद अपने अपहरण की ऐसी साजिश रची जिसे जानकर पुलिस भी हैरान रह गई. डॉक्टर ने पहले खुद के अपहरण की कहानी रची और फिर पिता को फोन करके 15 लाख रुपये फिरौती में मांगा.

अपरहणकर्ताओं ने कहा कि अगर तुम्हें अपना बेटा सही सलामत चाहिए तो इस बात की जानकारी किसी को भी मत देना और अगर किसी भी तरह से पुलिस को यह बात मालूम हुई तो फिर बेटे की लाश भी नसीब नहीं होगी. यह पूरी बात आई सर्जन डॉ. संकेत ने खुद पुलिस को बताई.

डॉ. को पुलिस ने किया बरामद
जब इसकी शिकायत पुलिस को मिली तो क्राइम ब्रांच ने इस पूरे मामले को टेक्निकल तरीके सॉल्व करने का प्लान बनाया. पुलिस को बाद में मालूम चला कि डॉ. संकेत अहमदाबाद के साउथ बोपल इलाके में हैं. इसके बाद पुलिस की टीम ने आई सर्जन को बरामद कर लिया.

पुलिस जब डॉ. संकते से सवाल जवाब कर रही तब इस बात का खुलासा हुआ कि वह ऑनलाइन पोकर गेम में 26 लाख रुपये हार गए हैं और यह पैसे उन्होंने अपने दोस्तों से उधार में लिए थे. दोस्तों को पैसे वापस करने थे इसके लिए उन्होंने खुद के अपहरण की साजिश रची.

इससे पहले पिता ले लिए थे 12 लाख रुपये
यह पहली बार नहीं था जब डॉ. संकेत ने गलत तरीके से अपने पिता से पैसे लेने का प्लान बनाया था. पुलिस पूछताछ में पता चला कि इससे पहले एक एक्सीडेंट केस में समझौता करने को लेकर उसने अपने पिता से 12 लाख रुपये लिए थे. यह रुपये भी वह ऑनलाइन गेम में हार गया था.

डॉ संकेत ने पुलिस को बताया कि जब वह 2015-2019 के बीच में बेंगलुरु में पढ़ाई कर रहा था तब 2017 में उसे ऑनलाइन गेम खेलने की आदत लग गई थी. वह अलग अलग अप्लीकेशन में गेम खेलता था और वह इसमें लाखों रुपये हार चुका है.

Tags: Ahmedabad, Gujarat, Online game



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments