Gujarat Elections 2022: बीजेपी का बड़ा एक्शन, निर्दलीय चुनाव लड़ रहे 12 बागी नेता हुए निलंबित – gujarat assembly elections 2022 updates bjp suspends 12 rebel leaders contesting nirdaliya chunav – News18 हिंदी

0
19


हाइलाइट्स

गुजरात में भाजपा का बड़ा एक्शन
6 बार के MLA मधु श्रीवास्तव सहित 12 नेता पार्टी से निलंबित
निर्दलीय चुनाव लड़ रहे नेताओं पर पार्टी ने की कार्रवाई

अहमदाबाद. गुजरात में भाजपा ने 6 बार के MLA मधु श्रीवास्तव और दो पूर्व विधायकों सहित 12 पार्टी नेताओं पर बड़ा एक्शन लिया. बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में पार्टी टिकट नहीं दिए जाने के बाद निर्दलीय उम्मीदवारों के तौर पर नामांकन दाखिल करने 12 नेताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया है. यह कार्रवाई 1 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण में निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में नामांकन दाखिल करने के लिए 7 भाजपा नेताओं को निलंबित किए जाने के कुछ दिनों बाद की गई है.

भाजपा प्रदेश इकाई द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि विधानसभा चुनाव के 5 दिसंबर के दूसरे चरण की सीटों पर पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले 12 और नेताओं को गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल द्वारा निलंबित कर दिया गया है.

दूसरे चरण में 93 सीटों पर होगा मतदान

गौरतलब है कि दूसरे चरण में जिन 93 सीटों पर मतदान होना है, उसके लिए नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 21 नवंबर थी. भाजपा के किसी भी बागी ने अपना नाम वापस नहीं लिया, जिसके बाद उन्हें पार्टी की ओर से अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ा. ये नेता अब उत्तर और मध्य गुजरात की 11 सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. इन नेताओं में वाघोडिया (वडोदरा जिले) के मौजूदा विधायक मधु श्रीवास्तव शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: चुनाव गुजरात में और 1 दिन की छुट्टी महाराष्‍ट्र में, सरकार ने जारी किया आदेश

साथ ही पाडरा के पूर्व विधायक दीनू पटेल और बायड के पूर्व विधायक धवलसिंह जाला भी उन 12 व्यक्तियों में शामिल हैं जिन्हें पार्टी ने दंडित किया है. अन्य नेताओं में कुलदीपसिंह राउल (सावली), खाटूभाई पागी (शेहरा), एस एम खांट (लूनावाडा), जे पी पटेल (लूनावाड़ा), रमेश जाला (उमरेठ), अमरशी जाला (खंभात), रामसिंह ठाकोर (खेरालू), मावजी देसाई (धनेरा) और लेबजी ठाकोर (डीसा निर्वाचन क्षेत्र) शामिल हैं.

Tags: Gujarat Assembly Election, Gujarat news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here