Monday, September 26, 2022
HomeदेशGujarat News: 63 साल का बुजुर्ग स्टूडेंट बन लड़कियों के साथ करता...

Gujarat News: 63 साल का बुजुर्ग स्टूडेंट बन लड़कियों के साथ करता था चैटिंग, मांगता था ऐसी तस्वीरें


जामनगर. गुजरात के जामनगर जिले में एक 63 साल के शख्स को गिरफ्तार किया गया है. शख्स पर आरोप है कि उसने खुद को कॉलेज स्टूडेंट बताकर एक ऑनलाइन साइट पर कई लड़कियों के साथ अश्लील चैट किए. साथ ही उनकी आपत्तिजनक तस्वीरें पोस्ट कीं. जामजोधपुर कस्बे में रविवार को कॉलेज की 20 वर्षीय छात्रा की आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड करने के आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. शख्स से पूछताछ की जा रही है.

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी का नाम रसिक वडालिया है. वह जामजोधपुर के सिद्धसर गांव का रहने वाला है और खुद को किसान बताता है. 4 अगस्त को एक कॉलेज की फर्स्ट ईयर की छात्रा ने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. जांच में पता चला कि वडालिया ने शिकायतकर्ता के अलावा कॉलेज जाने वाली तीन अन्य लड़कियों को भी निशाना बनाया था.

पत्नी और उसके प्रेमी से बदला लेना चाहता था युवक, दे डाली मेट्रो स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी

रिपोर्ट के मुताबिक, जांच के दौरान पता चला कि जिस व्यक्ति से लड़की इंस्टाग्राम पर ऑनलाइन बातचीत करती थी, वह दरअसल कॉलेज का छात्र नहीं, बल्कि 63 वर्षीय वडालिया है. वडालिया ने रुशी पटेल नाम से एक इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाया था. बायो में उसने खुद को कॉलेज स्टूडेंट बताया था. पुलिस ने कहा कि वडालिया ने ऑनलाइन देखी गई कुछ वेब सीरीज से प्रभावित होकर ऐसा किया. उसने एक नकली प्रोफ़ाइल बनाई और कॉलेज की लड़कियों का भी पीछा किया.

लड़कियों का पीछा कर हासिल की डिटेल
पुलिस के मुताबिक, इनमें से कुछ लड़कियों के नाम और फोन नंबर भी उसने हासिल कर लिए थे. इन डिटेल्स के जरिए वह इंस्टाग्राम पर लड़कियों को ट्रेस करता था. ऑनलाइन फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता था और रिक्वेस्ट एक्सेप्ट होने पर चैट करने लगता था.

ऐसे फंसाता था अपने जाल में
रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि लड़कियों से ऑनलाइन दोस्ती करने के बाद वडालिया उनसे उनकी हॉट तस्वीरें भेजने के लिए कहता था. कुछ लड़कियां वडालिया की इस भयावह योजना का शिकार हो गईं. एक बार जब वडालिया को किसी लड़की की आपत्तिजनक तस्वीरें मिली, तो वह इन तस्वीरों के जरिए लड़की को कॉलेज की अन्य लड़कियों से मिलवाने के लिए ब्लैकमेल करता था. निर्देशों का पालन नहीं करने पर तस्वीरों को इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी भी देता था.

मुंबई एयरपोर्ट के यूनियन ऑफिस में व्यक्ति की पीटकर हत्या, शराब पार्टी में बीच-बचाव करना पड़ा महंगा, जानें क्या है मामला

दो साल से है ये मानसिक विकृति
जामनगर साइबर क्राइम पुलिस निरीक्षक पीपी झा ने कहा कि वडालिया दो साल से सक्रिय रूप से इस मानसिक विकृति से काम कर रहा था. झा ने बताया, “पीड़ितों में एक ने शिकायत दर्ज कराने के बाद ही वडालिया का पर्दाफाश हुआ. इंस्टाग्राम आईडी और आईपी एड्रेस के आधार पर हमने वडालिया को सिद्धसर गांव में खोजा और उसे गिरफ्तार कर लिया.”

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस
पुलिस निरीक्षक पीपी झा ने कहा, “हमें मोबाइल फोन से तीन अन्य लड़कियों की तस्वीरें भी मिली हैं, जिन्हें वडालिया ब्लैकमेल कर रहा था. उसके खिलाफ आईटी अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 (महिलाओं का शील भंग) और 500 (मानहानि) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.”

आईटी फर्म में काम करता है बेटा
पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘आरोपी ने 10वीं कक्षा तक पढ़ाई की है. वह सिद्धसर गांव में पत्नी के साथ रहता है, जबकि उसका बेटा अहमदाबाद में एक आईटी फर्म में काम करता है. पुलिस अब अन्य लड़कियों के बारे में और जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रही है, जिन्हें आरोपी ने पिछले दो सालों में निशाना बनाया हो.’

Tags: Most viral video, Social media



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments