Saturday, July 2, 2022
HomeदेशMA पास चायवाले युवक की मची है धूम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को...

MA पास चायवाले युवक की मची है धूम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मानते हैं प्रेरणास्रोत


कटिहार. भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन से हजारों-लाखों की तादाद में लोग प्रभावित हैं. उन्‍हें में से एक हैं कटिहार निवासी अजय यादव. अजय ने राजनीति विज्ञान में मास्‍टर की डिग्री (MA) हासिल की और शुरुआत में ट्यूशन पढ़ाना शुरू किया. इसके बाद वह धीरे-धीरे चाय की दुकान पर बैठकर चाय बेचने लगे. इसमें फायदा होने पर वह अब पूरी तरह से चाय बेचने में जुट गए हैं. अजय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना प्रेरणास्रोत मानते हैं. वह कहते हैं कि चाय बेचने में काफी फायदा है, ऐसे में वह नौकरी की चिंता छोड़ कर इस कारोबार में जुट गए हैं. अब एमए पास चायवाले की पूरे इलाके में चर्चा होती है. आम से लेकर खास तक एमए पास चायवाले अजय यादव से प्रभावित हैं.

जानकारी के अनुसार, MA पास अजय यादव ने NH-31 के समीप स्थित डूमर चौक (कुर्सेला ) पर चाय की दुकान चलाते हैं. कुर्सेला का यह इलाका कभी अपराधियों के गढ़ के रूप में जाना जाता था, मगर फिलहाल MA पास चायवाले की दुकान के कारण पूरे इलाके की फिजा बदलने लगी है. हर तरफ इन्‍हीं की चर्चा होती है. बता दें कि दियारा क्षेत्र का यह इलाका दूध उत्पादन के मामले में पहले से ही आगे रहा है. ऐसे में यहां पेड़े और घी के कई दुकानें हैं और अब एमए पास चायवाले की दुकान से यहां की काफी चर्चा होने लगी है. अजय ने पॉलिटिकल साइंस में MA डिग्री कंप्लीट करने के बाद कुछ दिन ट्यूशन पढ़ाने के साथ-साथ भाइयों के साथ इस दुकान में हाथ बंटाते थे. इस कारोबार में मुनाफा देख कर अजय पूरी तरह इसे संभालने लगे हैं. इससे दूध के काम करने वाले उनके भाइयों को भी अपने रोजगार को और बेहतर करने में आसानी हो रही है.

Bihar Weather Today: बिहार के कई हिस्‍सों में गरज-चमक और तेज हवा के साथ बारिश के आसार 

बरारी के विधायक विजय सिंह भी एमए पास अजय यादव के टी स्‍टॉल पर चाय पीने पहुंचे. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

NH-31 पर स्थित में MA पास चायवाला का स्टॉल हर आम और खास को आकर्षित कर रहा है. चाय की चुस्की लेने पहुंचे बरारी के स्थानीय विधायक विजय सिंह कहते हैं क‍ि निश्चित तौर पर ऐसे ही युवा सोच से समाज आत्मनिर्भर हो सकता है. विधायक ने कहा कि राज्य सरकार भी ऐसे युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए कई तरह के लोन आसानी से उपलब्ध करवाती है. वह चाहते हैं कि जरूरत होने पर अजय भी ऐसे लोन का लाभ लेकर इस टी स्टॉल को और बेहतर करें. अजय यादव कहते हैं कि शिक्षा हर किसी को सही माध्यम से रोजगार करने की सीख देता है और इसके लिए कोई भी काम छोटा या बड़ा नही होता है.

Tags: Ajab Gajab news, Katihar news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments