Saturday, June 25, 2022
HomeदेशNDA में जब सब 'ऑल इज वेल', तो सोशल मीडिया में संजय...

NDA में जब सब ‘ऑल इज वेल’, तो सोशल मीडिया में संजय जायसवाल-उपेन्द्र कुशवाहा क्यों भिड़े?


पटना. राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को समर्थन देकर जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) ने यह संदेश देने का प्रयास किया कि बिहार एनडीए (NDA) में ‘ऑल इज वेल’ है. लेकिन इससे अलग, बीजेपी और जेडीयू (BJP-JDU) के दो बड़े नेताओं ने अपने बयानों से सियासी माहौल को गर्मा रखा है. साथ ही सोशल मीडिया (Social Media) पर भी अपने लेख से निशाना साध रहे हैं. इनके बीच छिड़ी जुबान जंग गठबंधन के लिए शुभ संकेत नहीं पेश कर रहे हैं.

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने अपने फेसबुक पेज पर इशारों-इशारों में जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के केंद्र में मंत्री रहते हुए केंद्रीय विधालय के लिए ज़मीन नहीं दिला पाने पर निशाना साधा है. जिसके बाद उपेन्द्र कुशवाहा ने भी पलटवार करते हुए अपने फेसबुक पेज पर संजय जायसवाल पर हमला बोला है.

उपेन्द्र कुशवाहा ने फेसबुक पेज पर जो लिखा वो इस तरह से है…

भाई जी,
मेरे उस आंदोलन में आपको क्या गलत दिखा? जहां तक मेरी भूमिका का सवाल है, सत्ताधारी दल के सदस्य की मर्यादा और विपक्ष के सदस्य के रूप में किसी व्यक्ति का क्या दायित्व होता है इसका ज्ञान तो संभवतः आपको होगा ही. अगर नहीं है तो आपको बहुत ट्रेनिंग की जरूरत है!
रही बात मेरे सफल होने की, तो आपकी तरह मुझे भी राजनीति में अनुकंपा में कुछ भी तो मिला नहीं है. अगर ज्ञान न हो, तो मेरे राजनीतिक सफ़र के पन्नों को ही पलट कर देखवा लीजिए श्रीमान जी. मेरी जिस सफलता की बात आप कर रहें हैं न, उससे बड़ी-बड़ी कुर्सियों को त्याग कर यहां तक पहुंचे हैं, महोदय.

दरअसल संजय जायसवाल ने फेसबुक पेज पर पोस्ट लिख कर उपेन्द्र कुशवाहा पर सवाल उठाया था. उन्होंने जो निशाना साधा था वो इस प्रकार है…

बिहार के विभिन्न जिलों में केंद्रीय विद्यालय को जमीन मिल जाए इसके लिए नेता जी ने आंदोलन किया. शिक्षा मे सुधार हो, इसके लिए अपने सारे लोगों से हर जिले में धरना एवं प्रदर्शन कराया और अंततः नेताजी स्वयं सफल हो गए.

Tags: Bihar BJP, Bihar News in hindi, Bihar politics, JDU BJP Alliance, Upendra kushwaha





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments