Saturday, July 2, 2022
HomeदेशParas Thakral: 26 साल की उम्र में नेम और फेम कमा रहे...

Paras Thakral: 26 साल की उम्र में नेम और फेम कमा रहे पारस ठकराल, जानें यूट्यूबर की सफलता की कहानी


कंटेंट क्रिएशन और यूट्यूब के दौर में बहुत सारे प्रतिभाशाली लोग अपने विचार, काम, दिनचर्या, सलाह और काफी सारे विषयों पर वीडियोज बनाकर करियर को बेहतर बना रहे हैं. यह एक ऐसा युग है जहां किसी को ये नहीं पता कि कौन कब और कैसे वायरल होकर रातों रात फेमस हो जाए. बहुत से ऐसे लोग हैं, जिन्होंने इंटरनेट की दुनिया में बड़ा नाम कमा लिया है. यूट्यूब पर लोग वीडियोज से अच्छा काम कर रहे हैं. इसी में से एक कंटेंट क्रिएटर और यूट्यूबर पारस ठकराल हैं, जो लाखों लोगों के पसंदीदा हैं. वो अपने वीडियोज के जरिए लोगों को गुदगुदाते हैं और उनकी वजह से ना जाने कितनों के चेहरे पर मुस्कान आती है.

जीवन की कुछ चीजें शिक्षा से नहीं बल्कि महसूस करके और उन्हें देखकर सीखी जा सकती है. दूसरे कैसे अपना जीवन व्यतीत करते हैं, यह देखकर कोई भी जीवन के बारे में बहुत कुछ सीख सकता है. ऐसे समय में जब हर कोई आंख बंद करके सफलता के पीछे दौड़ रहा है, ऐसे में पारस ठकराल का वीडियो बदलाव है. उनके वीडियो आपके व्यस्त जीवन के बीच धीमा होने और मुस्कुराने की याद दिलाते हैं. अगर, आपका दिन कठिन रहा है तो बस उनका एक वीडियो देखें और आराम करें. उनके वीलॉग्स में उनके जीवन और परिवार के खूबसूरत पल, उनकी यात्रा के क्षण, शरारत वीडियो और जैसे वीडियोज शामिल हैं.

पारस ठकराल वीलॉग्स और दो सफल यूट्यूब चैनल हैं. इन दोनों चैनलों के करीब 2 मिलियन फॉलोअर्स हैं. पारस की उम्र बमुश्किल 26 साल है और उन्होंने बहुत ही कम समय में अपार सफलता हासिल की है. वह हांसी, हरियाणा में एक बहुत ही साधारण परिवार से आते हैं और अब दिल्ली में रहते हैं. उन्होंने रोहतक में अपनी शिक्षा पूरी की और बाद में अभिनय और मॉडलिंग के अपना करियर शुरू किया. फिटनेस के लिए उनका उत्साह उनकी बॉडी और फैशन सेंस को देखकर ही समझ में आ जाता है. पारस नियमित रूप से जिम जाते हैं और मानते हैं कि बाहरी दिखावट गौण है लेकिन कसरत करने के स्वास्थ्य लाभ सबसे महत्वपूर्ण हैं. पारस के मुताबिक, बॉडी बिल्डिंग अब उनका पैशन नहीं बल्कि उनकी लाइफस्टाइल का हिस्सा बन गया है.

पारस ने अपने यूट्यूब करियर की शुरुआत 2018 में की थी और उनके लगातार बढ़ते फॉलोअर्स इस बात का सबूत हैं कि वह वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं. उनका अपने जीवन और काम को लेकर कहना है कि यह सब बाहर से रंगीन दिखता है, लेकिन लोकप्रियता हासिल करने के लिए बहुत अधिक प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है. पारस रोजाना 10-12 घंटे वीडियो का आईडिया सोचने, शूटिंग करने, एडिट करने और वीडियो पोस्ट करने का काम करते हैं.



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments