PM मोदी भारत की ‘संस्कृति के देवदूत’, वह हैं देश के सबसे सफल प्रधानमंत्री: अमित शाह

0
55
Modi Amit Shah photo
Modi Amit Shah photo

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को आजाद भारत का ‘सफल से सफल’ प्रधानमंत्री करार दिया. गृह मंत्री शाह ने कहा कि उनके नेतृत्व में न सिर्फ देश के पासपोर्ट का मान बढ़ा है बल्कि सीमाएं भी सुरक्षित हुई हैं और समग्र विकास भी सुनिश्चित हुआ है.

RSS के कार्यक्रम में बोले गृह मंत्री

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़ी संस्था रामभाऊ म्हाळगी प्रबोधिनी की ओर से ‘प्रदत्तकारी लोकतंत्र: सरकार के मुखिया के रूप में नरेंद्र मोदी के दो दशकों की समीक्षा’ विषय पर आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि गरीब से गरीब व्यक्ति के जीवन स्तर को उठाना, देश को सुरक्षित, समृद्ध, संस्कारित व शिक्षित बनाना और देश के गौरव को दुनिया में ऊपर तक ले जाने जैसे काम इकट्ठे होते हैं तब एक सफल शासन बनता है.

‘मोदी ने बढ़ाया भारत का गौरव’

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘इन सबको को जो इकट्ठा करता है, वही सफल शासक बनता है. नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने आप को भले ही विनम्रता पूर्वक प्रधान सेवक कहें, लेकिन मैं कह सकता हूं कि सफल से सफल प्रधानमंत्री आजादी के बाद अगर कोई है तो वह नरेंद्र मोदी हैं.’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इन सारे बिन्दुओं को समाहित कर भारत के गौरव और भारत के विकास का गुलदस्ता बनाया है.

‘भारत की संस्कृति के  देवदूत’

इस दौरान शाह ने विपक्ष पर भी निशाना साधा और कहा कि साल 2014 आते-आते देश में राम-राज की परिकल्पना ध्वस्त हो चुकी थी और जनता के मन में आशंका थी कि कहीं बहुपक्षीय लोकतांत्रिक संसदीय व्यवस्था विफल तो नहीं हो गई. लेकिन देश की जनता ने धैर्य से फैसला देते हुए नरेन्द्र मोदी को पूर्ण बहुमत के साथ देश का शासन सौंपा. अंतरराष्ट्रीय पटल पर भारत का मान बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए शाह ने कहा कि वर्ष 2014 के बाद विश्व पटल पर उन्होंने ‘भारत की संस्कृति का  देवदूत’ बनकर योग और आर्युवेद को दुनिया भर में पहुंचाने का काम किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here