Shraddha Murder Case: आरोपी आफताब की तबीयत खराब, टल गया पॉलीग्राफ टेस्ट – shraddha murder case aftab polygraph test cancel – ntv time

0
10

हाइलाइट्स

बुधवार को आफताब का होने वाला पॉलीग्राफ टेस्ट टल गया.
पुलिस अधिकारी ने बताया कि आफताब की तबीयत खराब है.
श्रद्धा हत्याकांड में पुलिस लगातार ठोस सबूत ढूंढने में जुटी हुई है.

नई दिल्ली. श्रद्धा वालकर हत्याकांड की जांच में जुटी पुलिस के हाथ अब तक खाली नजर आ रहे हैं. वहीं पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट से पुलिस को बहुत सारी उम्मीदें हैं. लेकिन आज होने वाला आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट टल गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपित आफताब की तबीयत ठीक नहीं है. आफताब को हल्का बुखार है. मेडिकल तौर पर फिट नहीं होने की वजह से आज उसका पॉलीग्राफ टेस्ट कैंसल करने का फैसला लिया गया है.

आरोपित आफताब पुलिस को गुमराह कर रहा है
पुलिस का कहना है आफताब पूछताछ के दौरान पुलिस को गलत जानकारी देकर बार-बार भटका रहा है. इसलिए अब ये पूरे मामला नार्को टेस्ट पर टिका हुआ है. वहीं श्रद्धा हत्याकांड हाई-प्रोफाइल होने के बाद से अब पुलिस पर भी दबाव बनता जा रहा है. इस बात को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस के एसीपी रमन लांबा की देखरेख में चार इंस्पेक्टर की सलाहकार टीम बनाई गई है. ये टीम इस पूरे मामले पर नजर रखी हुई है.

नार्को टेस्ट के लिए दिल्ली पुलिस ने तैयार किये गए कई सवाल
वहीं आरोपित आफताब के नार्को टेस्ट को लेकर दिल्ली पुलिस ने 50 सवालों की लिस्ट तैयार की है. बता दें कि पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया था कि आरोपित श्रद्धा के शव के टुकड़ों और औजारों को फेंकने का भी हिसाब रखता था. यह खुलासा आफताब के फ्लैट पर मिले रफ नोट से हुआ है. वहीं श्रद्धा के सिर व धड़ के टुकड़ों की तलाश में पुलिस लगातार तलाशी अभियान चला रही है.

जानें क्या होता है पॉलीग्राफ टेस्ट
बता दें कि पॉलीग्राफ टेस्ट को सामान्य तौर पर लाई डिटेक्टर टेस्ट भी कहा जाता है. इसमें आरोपित से सवाल पूछा जाता है और इसपर उसकी मनोवैज्ञानिक स्थिति का आकलन किया जाता है. सवाल पूछने के बाद आरोपी के ब्ल्ड प्रेशर, दिल की धड़कन और नाड़ी की चाल को रिकॉर्ड किया जाता है और इसके आधार पर यह तय किया जाता है कि उसने किस सवाल पर गलत और किस पर सही जानकारी दी है.

Tags: Delhi police, Shraddha murder case

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here