Saturday, July 2, 2022
HomeदेशUP Politics: अखिलेश यादव से महान दल ने तोड़ा गठबंधन, ओम प्रकाश...

UP Politics: अखिलेश यादव से महान दल ने तोड़ा गठबंधन, ओम प्रकाश राजभर भी सपा के इस कदम से हुए नाराज


लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव के बाद समाजवादी पार्टी गठबंधन में खींचतान का दौर जारी है. एक तरफ सपा के सहयोगी महान दल के प्रमुख केशव देव मौर्य ने गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया है, तो दूसरी तरफ सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर और उनके बेटे अरविंद राजभर समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव से नाराज बताए जा रहे हैं. इस नाराजगी की वजह अरविंद राजभर को यूपी विधान परिषद का टिकट नहीं दिया जाना बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया राजभर अपने बेटे के लिए विधान परिषद का टिकट चाहते थे, लेकिन सपा प्रमुख ने उनको टिकट नहीं दिया है. इसके बाद वह नाराज हो गए हैं. इस बीच अरविंद राजभर ने सपा पर गठबंधन में खुद की अनदेखी करने का आरोप लगाया है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि अगर सपा ने अपने एक सहयोगी को राज्यसभा भेजा, तो सुभासपा को विधान परिषद भेजना चाहिए था, लेकिन उन्‍होंने ऐसा नहीं किया.

सपा ने इन लोगों पर लगाया दांव
दरअसल उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 13 सीटों के लिए 20 जून को चुनाव होना है. इस चुनाव के लिए भाजपा और सपा ने अपने कैंडिडेट का ऐलान कर दिया है. सपा ने यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, मैनपुरी की करहल सीट सपा प्रमुख के लिए छोड़ने वाले सोबरन सिंह यादव के बेटे मुकुल यादव उर्फ अंशुल, सहारनपुर के रहने वाले शाहनवाज खान और सीतापुर के जासमीर अंसारी को विधान परिषद का टिकट दिया है. बता दें कि सपा सिर्फ चार सीटों पर आसानी से जीत सकती है, तो वहीं भाजपा गठबंधन की 9 की नौ सीट पर जीत पक्‍की है.

Tags: Akhilesh yadav, Om Prakash Rajbhar, UP MLC Election 2022



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments