Thursday, June 30, 2022
HomeदेशVIDEO: असम में उफनती नदी में डूब रहा था शख्‍स, NDRF की...

VIDEO: असम में उफनती नदी में डूब रहा था शख्‍स, NDRF की टीम ने ऐसे बचाया


नई दिल्‍ली. असम (Assam) की उफनती नदी में डूब रहे शख्‍स को बचाने का वीडियो (Video) सामने आया है. उसे राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की टीम ने बचाया. यह घटना कामरूप जिले की है, जहां बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री देने के लिए यह टीम जा रही थी, तब उन्‍हें उफनती नदी के बीच यह शख्‍स नजर आया था. टीम ने अपनी नाव उसकी ओर तुरंत मोड़ी और उस शख्‍स को बचा लिया. इस वीडियो से वहां के हालात और भयानक मंजर साफ देखा जा सकता है.

घटना के बारे में NDRF के सब इंस्‍पेक्‍टर कर्मचंद गुप्‍ता ने बताया कि नॉर्थ गुवाहाटी इलाके में जब हमारी टीम राहत सामग्री लेकर पीड़ितों को देने जा रही थी तब यह शख्‍स बीच धारा में डूबता नजर आया. इसका बच पाना नामुमकिन था, लेकिन हमारी टीम समय पर वहां पहुंच गई और उसे रेसक्‍यू कर लिया गया. उसकी हालत बेहतर है और उसे उसके घर तक पहुंचा दिया गया है.

कर्मचंद गुप्‍ता ने बताया कि बचाए गए शख्‍स का नाम फिरोज अली पुत्र इलियास अली है और वह पश्चिम इस्‍लामपुर के ग्राम बाला पारे का रहने वाला है. उन्‍होंने कहा कि फिरोज की हालत अब बेहतर है, हालांकि पानी में डूबने और लंबे समय तक पानी में रहने के कारण वह बेहद थका और घबराया हुआ था. टीम ने उसे उसके घर तक पहुंचाने में मदद की है. फिरोज अली का कहना है कि तेज बहाव में फंसने के बाद उसे खुद के बचने की उम्‍मीद नहीं थी, लेकिन जब उसने एनडीआरएफ की टीम को अपनी तरफ आते देखा तो उसे विश्‍वास हो गया था कि अब वह बच जाएगा.

Tags: Assam, NDRF





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments