10 बुजुर्ग पेंशनरों का किया गया सम्मान, बैंक मेनेजर द्वारा पेंशनर्स को हितैषी योजनाओं की जानकारी दी

0
70

अजय डामोर

झाबुआ – जिला पेंशनर्स एसोसिएशन द्वारा बुधवार को स्थानीय पैलेस गार्डन में 75 वर्ष से अधिक आयु के पेंशनरों का सम्मान समारोह आयोजित किया । पेंशनर्स दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर पुष्पांजलि एवं दीप प्रज्वलन कर किया गया । मंच पर मुख्य अतिथि के रूप में स्टेट बेंक आफ इण्डिया की आजाद चौक शाखा के मनेजर के एल गोयल, राजवाडा शाखा के मेनेजर दिनेश कुमार नागर के अलावा, जिला पेंशनर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रतनसिंह राठौर, सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर, डा. एलएस  राठौर, गुजरात के सेवानिवृत कमिश्नर डा. जितेन्द्रसिंह नायक, थांदला एसोसिएशन के अध्यक्ष जगमोहनसिंह राठौर, मेघनगर के कुंवरलाल सांकला, रानापुर के अध्यक्ष मांगीलाल दुर्गेश्वर एवं पेटलावद शाखा के अध्यक्ष एनएल रावल उपस्थित थे।

श्री गोपालसिंह चौहान ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। कार्यक्रम का संचालन सुभाष दुबे ने किया। श्री एमएल फुलपगारे ने सम्मानित किये जाने वाले पेंशनरों के प्रशस्ति पत्रों का वाचन किया । स्टेट बेंक आफ इण्डिया के आजाद चौक ब्रांच के मेनेजर केएल गोयल ने अपने संबोधन में पेंशनरों से आव्हान किया कि वे अपने खाते में नामीनेशन दर्ज करवा लेवे ताकि भविष्य में उनके बाद पेंशन में किसी प्रकार की परेशानी नही हो । उन्होने पेंशनरों को बेंक द्वारा 18 माह की पेंशन राशि के बराबर लोन प्राप्त करने की योजना की जानकारी दी। उन्होने पारिवारिक पेंशन के बारे में विस्तार से बताया । जीवन प्रमाणपत्र समय पर बेंक मे प्रस्तुत करने के बारे में जानकारी दी। राजवाडा शाखा के मेनेजर दिनेश कुमार नागर ने भी आन लाईन पेमेंट के लिये योनों एप के उपयोग के बारे में बताया ।
सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने अपने उदबोधन मे पेंशनरों एवं वरिष्ठ जनो की हर समस्या के निदान में पूरा सहयोग देने की बात कहते हुए बताया कि निकट भविष्य में जिला स्तर पर सामाजिक संघ त्रि दिवसीय आयोजन करेगा जिसमें जिले के सभी पेंशनरों एवं वरिष्ठजनों का सम्मानित किया जावेगा।

उन्होने सामाजिक संघ द्वारा कंधे से कंधा मिलाकर पेंशनरों एवं वरिष्ठजनों की मदद करने का भरोसा दिलाया। जिला पेंशनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रतनसिंह राठौर ने मंच से महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष सुश्री रूकमणी वर्मा को तथा श्रीमती कुंता सोनी को संयोजक नियुक्त करने की घोषणा के साथ ही 75 वर्ष से अधिक आयु के पेंशनरों के सममान समारोह का जिक्र करते हुए कहा कि बुजुर्गो का आशीर्वाद परिवार की प्रगति में महत्वपूर्ण होता हेै। कोराना काल का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि कोरोना गया नही है इसलिये हम सभी को मास्क के उपयोग के साथ ही गाईड लाइ्रन का पालन करना जरूरी है। उन्होने पेंशनर्स हित की योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इस अवसर पर गुजरात के जितेन्द्रसिंह नायक, थांदला संगठन के जगमोहनसिंह राठौर, सुभाष दुबे, डा. लोकेन्द्रसिंह राठौर, पेटलावद संगठन के एनएल रावल, जयेन्द्र बैरागी आदि ने भी संबोधन दिया । 10 वरिष्ठ पेंशनरों को किया गया सम्मानित अतिथियों के कर कमलों से 75 वर्ष की आयु  से अधिक आयु के गुमजीभाई सिंगोड, अरवीन्द व्यास, पीडी रायपुरिया, वाहिद खान, बाल मुकुन्दसिंह चौहान, श्याम सुंदर कसेरा, विद्याराम शर्मा, प्रेम शंकर शर्मा, श्रीमती सुशीला भट्ट एवं कालुसिंह डांगी का शाल श्रीफल एवं प्रश्स्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन सुभाष दुबे ने व्यक्त किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here