खबर मुलताई विधानसभा की

0
47

पंचायत चुनाव में मेहरा समाज के लोगों को भी मिले प्रतिनिधित्व का मौका: जिलाध्यक्ष
प्रभात पट्टन में बैठक आयोजित, की चर्चा
पूर्व सरपंच नामदेव हरसूले ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त
फोटो-
मुलताई। मेहरा समाज समिति की बैठक मुलताई ब्लाक के ग्राम प्रभात पट्टन में आयोजित की गई। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में समाज के वरिष्ठ वनराज गाथे, विशेष अतिथि समिति के जिला कोषाध्यक्ष लखनलाल नागले, युवा प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष वीरेंद्र झारखंडे, जिला कोषाध्यक्ष महेश सूर्यवंशी, मीडिया प्रभारी दीपक बड़ोदे, भीमपुर ब्लॉक अध्यक्ष नरेंद्र सूर्यवंशी, आठनेर ब्लॉक अध्यक्ष लल्लू बामने, देवरा सूर्यवंशी मौजूद रहे। सर्वप्रथम अतिथियों द्वारा डॉ बाबासाहेब आंबेडकर, तथागत गौतम बुद्ध के छाया चित्र समक्ष दीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण कर बैठक की शुरुआत की गई। वहीं मेहरा समाज समिति के जिला अध्यक्ष छन्नू बेले अध्यक्षता में विस्तृत चर्चा कर रणनीति तैयार की गई।
इस मौके पर प्रभात पट्टन के ग्रामीणों ने समिति के जिला अध्यक्ष छन्नू बेले के प्रथम आगमन पर उनका भव्य स्वागत किया। इसके बाद सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सर्वसम्मति से मेहरा समाज समिति के ब्लॉक अध्यक्ष पद पर पूर्व सरपंच नामदेव हरसूले का नाम ब्लॉक अध्यक्ष पद के लिए रखा, जिस पर उपस्थित लोगों द्वारा अपनी सहमति व्यक्त करते हुए हरसुले के नाम को अपना अभीमत देकर सर्वसम्मति से ब्लॉक अध्यक्ष पद पर नामदेव हरसूले की नियुक्ति की। समिति के जिलाध्यक्ष छन्नू बेले ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारा समाज ब्लॉक प्रभात पट्टन में बहुतायत में है। वर्तमान में पंचायतों के चुनाव होने जा रहे हैं, जिसमें हमारे समाज के लोगों को भी प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। आपस में मिलजुल कर अधिक से अधिक समाज के लोगों को राजनीतिक पदों पर चुनकर भेजने की आवश्यकता है, जिससे कि हमारा समाज अन्य समाजों की तुलना में आगे आए। डॉ बाबासाहेब आंबेडकर ने हमें शिक्षित बनो, संगठित हो संघर्ष करो कहा था। जिन के पद चिन्हों पर चलकर हमें भी समाज में शिक्षा संगठन की भावना को लाकर समाज के उत्थान में अपना सहयोग प्रदान करना चाहिए। हमारे समाज के स्वर्गीय लखनलाल नागले इस क्षेत्र से जिला पंचायत के सदस्य रहे, जिन्होंने समाज में अनेक कार्य किए, जिसे हम भुल नहीं सकते। इसी प्रकार हमारे समाज के हर व्यक्ति को सामने आकर समाज हित में कार्य करना चाहिए।
–महिलाओं को आगे आने किया आव्हान–
युवा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र झारखंडे ने कहा कि हमारे समाज में बैतूल जिले में युवा वर्ग भी आज समाज के उत्थान में लगा हुआ है और बैतूल जिले के प्रत्येक गांव में जाकर युवाओं को संगठन की महत्ता दिखाकर उन्हें संगठित कर शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि जैसे क्षेत्रों में हमारे समाज के लोगों को आगे आकर अपनी भागीदारी निभाकर समाज उत्थान में कार्य करने को प्रेरित किया जा रहा है, जिससे कि हमारा समाज आगे आए और अच्छे पदों पर हमारे युवा वर्ग पहुंचे। बैठक के दौरान ग्राम पाबल की सरपंच रही सरस्वती नागले ने भी अपने विचार रखते हुए कहा कि हमारे समाज की महिलाओं को भी आगे आकर समाज में महिला का संगठन भी बनना चाहिए, ताकि समाज की महिला भी संगठन के महत्त्व हो जान सके। बैठक का संचालन महेश बिहारे एवं आभार नामदेव हरसूले ने व्यक्त किया। बैठक के दौरान सामाजिक कार्यकर्ताओं ने स्व. लखनलाल नागले के छाया चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए, वहीं दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की।इस अवसर पर प्रमुख रूप से संतोष पंडोले, दीपक बड़ोदे, रामभाऊ बचले, शिवदास गाथे, सुनील बड़ोदे, दशरथ बड़ोदे, मारोती गोहे, पूरन बड़ोदे, राजकुमार सोने, वनराज गाते, अशोक नागले, उमाशंकर बचले, सरस्वती नागले, यशोदा नागले, पूर्णिमा पंडोले, सुमन बाई, संतोष पंडोले सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here