फिल्म वीर गोमटेशा का वर्ल्ड प्रिमियर इंदौर मे हुआ भगवान बाहुबली गौमटेश छा गये दर्शकों के मन को भा गये

0
48
जैन धर्म पर आधारित फिल्म वीर गोम्टेश का पोस्टर

इंदौर। विष्णु मोदी

कंवर फिल्मस मुम्बई के द्वारा बनाई गई जैन धर्म पर आधारित फिल्म वीर गोमटेशा का प्रीमियर आईनॉक्स सिनेमा के माध्यम से पूरे देश में रिलीज किया गया।

फिल्म के निर्देशक श्री शशांक जैन ने बहुत ही सुंदर तरीके से जैन धर्म को और उनके आगे आने वाली पीढ़ी को संथारा शंख लेखना के बारे में अपने निर्देशन के द्वारा जैन समुदाय के लोगों को बताया है जिससे कि जैन धर्म में भगवान गोमटेश के प्रति सभी श्रद्धालुओं का साधुओं और संतो के प्रति समर्पण की भावना बढ़ जाती है। निर्माता शैलेंद्र जैन जैन समुदाय के लोगों के लिए धर्म के प्रति आस्था बनाए रखने की और उनके प्रति संथारा संग लिखना का बहुत अच्छी तरह से धारा 109 को फिल्म के माध्यम से बताया है व फिल्माया है जिससे जैन धर्म में संथारा के प्रति किसी भी प्रकार का कोई संदेह की गुंजाइश नहीं रहती है।

फिल्म वीर गोमटेश के माध्यम से जैन धर्म की आने वाली युवा पीढ़ियों के लिए यह एक मील का पत्थर होगा और उनके जो धर्म के रीति रिवाज है उनके प्रति आज के युवाओ का समर्पण धर्म के प्रति बढ़ेगा।

इस फिल्म का निर्माण स्वर्ण विला में ,इंदौर में वह कई जैन धर्म के धार्मिक स्थलों पर मंदिरों में भी किया गया है।

फिल्म के वितरक श्री ओपी गोयल ने बताया कि यह फिल्म सिर्फ जैन धर्म के लिए ही नहीं सभी धर्मों के प्रति लोगों की अपने धर्म के बारे में जानकारी मिले और उनका समर्पण अपने धर्म और समुदाय में बड़े यही उद्देश्य से यह फिल्म बनाई गई है जिसे निर्देशक शशांक जैन ने बहु खूबी से अपनी जवाबदारी को निभाया है और रमणीक, मनमोहक दृश्यों से इस फिल्म का चित्रण किया है यह वास्तव में आने वाले समय मे जैन धर्म का लिए एक ग्रंथ के रूप में देखा जाएगा और माना जाएगा।

राजा राणा छत्रपति हतियान के असवार जाना सबको एक दिन अपनी-अपनी बार

इस डायलॉग पर और कोर्ट सीन पर हर दर्शक ने तालियां बजाकर के इस फिल्म को बहुत ऊंचाई पर पहुंचा दिया है यह फिल्म हर धर्म की आस्था का प्रतीक माना जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here